शारदा राठौर के समर्थन में 36 बिरादरी की सरदारी के पैदल मार्च के बाद उनकी जीत तयसरकार कोई भी हो, आठ दिन बाद से ही हर सरकार को करना होगा बल्लभगढ का विकास : शारदा राठौर

0
0
  • बल्लभगढ शहर के बाजार ने किया दिल खोल कर दिया शारदा राठौर को समर्थन
  • इससे पूर्व सभी कालोनियों व बाजारो में मिल चुका है शारदा राठौर को पूर्ण समर्थन
  • दस साल का बनवास काट कर वापस लौटी हैं उनकी नेता: व्यापारी वर्ग
    -भाजपा उम्मीदवार पर रसोई गैस सिलेंडर चुनाव चिन्ह रहा है भारी
    -अधिकतर खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री हारे हैं अपना चुनाव

फरीदाबाद। बल्लभगढ विधानसभा क्षेत्र से रसाई गैस सिलेंडर के चुनाव चिन्ह पर निर्दलीय चुनाव लड रहीं बहन शारदा राठौर के समर्थन में उमडे विशाल जनसमूह तथा बल्लभगढ शहर के खुले समर्थन ने इस क्षेत्र से कुमारी शारदा राठौर की जीत सुनिश्चित कर दी है। हालांकि अभी तक शारदा राठौर व भाजपा में मुकाबले की बात कही जा रही थी, लेकिन बुधवार को जिस प्रकार से हजारों की संख्या में 36 बिरादरी की सरदारी ने बल्लभगढ शहर में पैदल मार्च किया और शहर के मुख्य बाजार में व्यापारी वर्ग ने खुल कर शारदा राठौर को समर्थ्रन दिया, उसके बाद मुकाबले की सभी चर्चांओं पर बिराम लग गया। इस दौरान कुमारी शारदा राठौर ने एक बार फिर से लोगो को विश्वास दिलाया कि अब मात्र आठ दिन की बात शेष है, प्रदेश मे सरकार कोई सी आए उनका एकमात्र काम बल्लभगढ कीजनता को समस्याओं से मुक्त कराना तथा इस क्षेत्र का चहुमुखी विकास कराना होगा। उन्होंने कहा कि वह इसा शहर को यह शहर उनको जानता है, उनको भ्रष्टाचार से नफरत है ओर नफरत के लिए इस विधानसभा क्षेत्र में कोई जगह नहीं होगी, हर व्यक्ति का सम्मान होगा, हर व्यक्ति का अपना शासन होगा।
असल में बल्लभगढ विधाानसभा की कालोनियों के साथ-साथ सेक्टर 22 व 23, संजय कालोनी, एसजीएम नगर, सुभाष कलोनी, मलेरना रोड, चावला कालोनी, सेक्टर तीन, त्रिखा कालानी, मिल्क प्लांट रोड, मोहना रोड, सिही गेट, तथा चंदावाली गेट बाजार पहले ही शारदा राठौर को एक तरफा समर्थन की घोषणा कर चुका है। यही नहीं जिस प्रकार से उंचा गांव, सुभाष कालोनी, मुजेसर, त्रिखा कालोनी, भुद्वत कालानेी, भीकम कालोनी, चावला कालोनी, अज्जी कालोनी, आदर्शन नगर, महावीर कालोनी, मलेरना रोड, फैंडर्स कालोनी, बापू नगर, सेक्टर दो, तीन, 62,63, 64, आशीयाना, भगत सिंह कालानी, विजय नगर, रिषि कालोनी, श्याम कालोनी बौहरा रोड, पूर्वी चावला कालोनी, 36 गज में लोगों ने हजारों की संख्या मे एकत्रित हो शारदा राठौर को अपना समर्थन दिया वह पहले ही उनकी इस विधानसभा से जीत को पुख्ता कर रहा था।
बुधवार को इन सभी क्षेत्रों की सरदारी पहले बल्लभगढ की पंजाबी धर्मशाला मे एकत्रित हुई, तथा उसक ेबाद हजारों की संख्या में एकत्रित इस सरदारी ने पैदल ही बल्लभगढ के बाजार का रुख किया। बल्लभगढका बाजार मानो पहले ही पलक पावडे विछाए शारदा राठौर का इंतजार कर रहा हो, जानकारों का मानना है कि जिस प्रकार का ऐतिहासिक स्वागत आज बल्लभगढ के बाजार ने शारदा राठौर का किया, इससे पहले ऐसा स्वागत किसी राजनेताका बल्लभगढ में नहंी हुआ। शहर के व्यापारियों का कहना था कि भगवान की यह बल्लभगढ पर असीम कृपा रही है कि उनकी नेता दस साल के बनवास के वाद वापस लौट रही है। व्यापारियों ने एक स्वर मे कहा कि उनका दशहरा 12 अक्टूबर को नहीं बल्कि आठ ही अक्टूबर को मन जाएगा। शहर के व्यापारियो के साथ-साथ 36 बिरादरी ने कहा कि इस क्षेत्र की जनता शारदा राठौर के लाड व दुलार को भूली नहीं हैं, और इसका प्रमाण पांच अक्टूब्र को मतदान के दौरान मिल जाएगा, जब एकतरफ वोट रसोई गैस सिलेंडर वाले बटन को दवा कर शारदा राठौर को दी जाएगी।
पहली बार देखा इतना लम्बा पैदल मार्च
बल्लभगढ में आज शारदा राठौर के पैदल मार्च की चर्चा की चर्चा उसमें उपस्थित लोगों के कारण अधिक रही, असल में पहली बार किसी नेता के किसी मार्च में 36 बिरादरी व बल्लभगढ के हर क्षेत्र की सरदारी उपस्थित थी, जो कि इस बात का प्रमाण था कि रसाई गैस सिलेंडर वाली शारदा राठौर अब जन-जन की उम्मीदवार बन गई है। यही नहीं शारदा राठौर जब बल्लभगढ शहर के मध्य स्थिति अग्रसैन चौक पर थीं तो उनके साथ चल रहे लोग गुप्ता होटल तथा मोहना रोड तक थे, जानकारों का कहना है इतना बडा पैदल मार्च आज तक बल्लभगढ के इतिहास में नहंी आयोजित किया गया।
शारदा के की शहर के लोगों की दिल की बात
आज के अपने इस पैदल मार्च के दौरान जहां सभी ने दिल खोल कर शारदा राठौर को अपना समर्थन दिया, वहंीं शाारदा राठौर ने भी व्यापारियों के दिल की बात कही, उन्होंने कहा कि व्यापारी कैसे भूल सकते हैं कि उनके मुख्य बाजार को दीवाली जैसे पर्व पर खोद करडाल दिया जाए, व्यापारी कैसे भूल सकते हैं कि गलियारो को निगम वाले खोद कर छोड दें और दो साल तक न बनाई जाएं, कैसे लोग भूलें कि पहले तो पीने का पानी मिले ही नहीं मिले तो कीचड वाला पानी मिले, सडकों पर सीवर का पानी बहता रहे, जब मन आए कोई भी व्यापारियो को धमका जाए, जब चाहे घंटों बिजली गुल हो जाए, किसी के दस साल में एक ढावे से दस-इस फाईव स्टार होटल बन जाएं और आम जन दो जून की रोटी को तरस जाए, जनता निगम को जो कर शहर के विकास के लिए दे उसमें दो-दो सौ करोड रुपए बिना काम के नेताओ की जेबों में चले जाएं, कोई अपने जनप्रतिधियों को मिलने जाएं तो उनको धक्के मिलें। उन्होंन साफ कहा कि दस दिन की परेशानी है उसके बाद बल्लभगढ क्षेत्र के हर व्यक्ति के साथ हुए अन्याय का हिसाब लिया जाएगा।
बीस हजारी दीपक चौधरी बने हैं शारदा राठौर के सारथी
फरीदाबाद नगर निगम में दौ सौ करोड रुपए के घोटाले का पर्दाफास करने वाले निगम के निर्दलीय पार्षद दीपक चौधरी इस पूरे चुनाव में शारदा राठौर के सारथी रहे हैं, असल में दीपक चौधरी की पहचान निगम के भ्रष्टाचार के खिलाफ लडाई लडने वाले नेता की रही है तथा पिछले विधानसभा चुनावा में दीपक चौधरी को लगभगढ बीस हजार वोट मिले थे, और आज वही शरदा राठौर के सारथी हैं, माना जा रहा है कि गत विधानसभा चुनावों में भाजपा उम्मीदवार के खिलफ लगभग पचास हजार वोट पडे थे, और अब पांच साल में उनके खिलाफ नाराजगी और बढी है, इस शहर की जनता बदलाव चाहती है, यही कारण माना जा रहा है कि इस क्षेत्र से रसोई गैस सिलैडर वाली शारदा राठौर की जीत तय है।
भाजपा उम्मीदवार पर रसोई गैस सिलेंडर चुनाव चिन्ह रहा है भारी
बल्लभगढ के भाजपा उम्मीदवार पर रसोई गैस सिलेंडर चुनाव चिन्ह हमेशा भारी रहा है, सबसे पहले सन 2017 में रसोई गैस सिलेंडर ने यहां के भाजपा उम्मीदवार को उस समय झटका दिया था जब निगम चुनावों में यह चुनाव चिन्ह निर्दलीय चुनाव लड रहे दीपक चौधरी को मिला था और वह भाजपा के उम्मीदवारको हरा कर चुनाव जीत गए थे, इसके बाद सन 2019 में विधानसभा चुनावों में यही रसाई गैस सिलेंडर चुनाव चिन्ह दीपक चौधरी को ही मिला था और उस समय लगभग बीस हजार वोट दीपक चौधरी को मिली थीं और भाजपा उम्मीदवार को पसीना आ गया था, अब यह चुनाव चिन्ह शारदा राठौर के पास है, और निश्चित तौर परमाना हा रहा है अब यह भाजपा उम्मीदवार पर भारी पडने वाला है।
अधिकतर खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री हारे हैं अपना चुनाव
यही नहीं राजनीति के जानकार एक अन्य कारण से भी शारदा राठौर की जीत को पक्का मान रहे हैं, असल में हरियाणा में अभी तक का यह रिकार्ड रहा है कि प्रदेश सरकार में जो भी विधायक खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री रहा है वह अपना अगला विधानसभा चुनाव हर हाल मे हारा है, इस बार नायब सैनी सरकार में प्रदेश के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्रालय बल्लभगढ से भाजपा विधायक के पास है। इस कारण चर्चा है कि हरियााा के इस इतिहास क ेचलते भी भाजपा उम्मीदवार की हार तय है और शारदा राठौर की जीत पक्की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here