03 सितम्बर से 09 सितम्बर 2024 तक रामपुर बुशहर में होगी अग्निवीर की भर्ती रैली का आयोजन

0
1

*** कर्नल पुष्विंदर कौर ,भर्ती निदेशक,सेना भर्ती कार्यालय शिमला*

शिमला (रामपुर) 20 अगस्त – भर्ती वर्ष 2024-25 के लिए अग्निवीर की भर्ती रैली के आयोजन के लिए आज प्रिथी मिलिटरी स्टेशन अवेरीपट्टी रामपुर में समन्वय सम्मेलन का आयोजन किया गया । सम्मेलन में कर्नल पुष्विंदर कौर निदेशक भर्ती कार्यालय शिमला ने अपने सम्बोधन में कहा कि सेना भर्ती कार्यालय शिमला द्वारा भारतीय सेना में शिमला, सोलन, सिरमौर व किन्नौर जिले के युवा जिन्होंने अग्निवीर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा उतीर्ण की है उनके लिए भर्ती रैली का आयोजन दिनांक 03 सितम्बर से 09 सितम्बर, 2024 तक प्रिथी मिलिटरी स्टेशन अवेरीपट्टी रामपुर में किया जा रहा है । जिसमें फिजिकल, ग्राउंड व मेडिकल टेस्ट होगा । उन्होने कहा कि यदि मौसम खराब रहा तो इस तिथि को आगे भी बढ़ाया जा सकता है ।

उन्होंने उप-मण्डलाधिकारी नागरिक रामपुर व निरमण्ड तथा डीएसपी रामपुर से इस भर्ती रैली को सफल बनाने के लिए सहयोग करने के लिए कहा ।

उप-मण्डलाधिकारी रामपुर निशान्त तोमर व उप-मण्डलाधिकारी निरमण्ड मनमोहन सिंह ने कहा कि इस भर्ती रैली को प्रशासन की ओर से पूर्ण सहयोग दिया जाएगा उन्होने लोक निर्माण, जल शक्ति, विद्युत, अग्निशमन व नगर परिषद के अधिकारियों को सेना भर्ती कार्यालय शिमला से समन्वय स्थापित कर उन्हें पूर्ण सहयोग करने के लिए कहा ताकि गत वर्षो की भांति भर्ती रैली को सफल बनाया जा सके । उन्होने बताया कि रैली स्थल में एक एम्बुलेंस तथा डॉक्टर व नर्स की तैनाती की जाएगी तथा विद्युत आपूर्ति को सुनारू रखा जाएगा । उन्होने बताया कि साफ सफाई से सम्बन्धित सभी व्यवस्था नगर परिषद रामपुर द्वारा किया जाएगा ।

डीएसपी रामपुर नरेश शर्मा ने कहा कि भर्ती रैली स्थल पर कानून व व्यवस्था बनाएं रखने व ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रखने के लिए पर्याप्त पुलिस बल तैनात किये जाऐगे ताकि रैली स्थल पर कानून व्यवस्था बना रहे और भर्ती रैली शान्तिपूर्ण समापन हो ।

इससे पूर्व कर्नल स्वप्निल रावत कमान अधिकारी, 871 मध्यम रेजीमेन्ट (SHINGO) ने विभिन्न रेजीमेन्टो से आए सेना के अधिकारी व आवश्यक विभागों से आए अधिकारियों का इस समन्वय सम्मेलन में आने के लिए धन्यवाद किया व सभी से इस भर्ती रैली में पूर्ण सहयोग करने के लिए कहा ।

इस दौरान सेना के विभिन्न रेजीमेन्टो से आए अधिकारियों को भर्ती रैली के दौरान उनके दायित्व से अवगत करवाया गया ताकि भर्ती रैली को सफल बनाया सके ।

सूबेदार मेजर जी.एस. यादव, नायब सूबेदार शेलेन्द्र, कार्यक्रम अधिकारी नगर परिषद रामपुर बाबू राम नेगी, अग्निशमन अधिकारी अशोक कुमार, लोक निर्माण विभाग, पुलिस विभाग ब्रो-कुल्लू के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here