सभी बीएलओ अपने अपने बूथों पर मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करें= महेश कुमार

0
1

भिवानी विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी महेश कुमार ने बीएलओ को दिए जरूरी निर्देश

भिवानी, अगस्त। स्थानीय पंचायत भवन में शनिवार को विधानसभा क्षेत्र भिवानी के बीएलओ की बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम महेश कुमार ने की। उन्होंने बीएलओ को उनके संबंधित पोलिंग बूथों पर सभी मूलभूत सुविधाएं सुनिश्चित करने और फार्म 12 डी भरवाने को लेकर जरुरी निर्देश।

बीएलओ को निर्देश देते हुए एसडीएम एवम में भिवानी विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी महेश कुमार ने कहा कि विधानसभा के सभी बूथों पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार बिजली, पेयजल, शौचालय और रैंप आदि सुविधा होनी चाहिए। सभी बीएलओ यह अभी से ये सुविधा सुनिश्चित करें। अपने अपने समय के बूथों का दौरा करें और जहां भी किसी प्रकार की कमी नजर आती है, उसको समय रहते पूरा करें। इसके साथ ही रिटर्निंग अधिकारी ने निर्देश दिए किए चुनाव आयोग के निर्देशानुसार 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांगजन और 85 साल से ऊपर के बुजुर्गों को घर से ही वोट डालने के सुविधा दी गई है। ऐसे में बीएलओ अपने-अपने क्षेत्र में चिन्हित किए गए दिव्यांजन और बुजुर्गों को घर से ही वोट देने की सुविधा के बारे में बताएं।

उन्होंने बताया कि यदि कोई दिव्यांगजन या बुजुर्ग घर से वोट देना चाहता है तो उनसे फॉर्म 12 डी भरवा कर पांच सितंबर तक रिटर्निंग अधिकारी भिवानी के कार्यालय में जमा करवाएं। उन्होंने निर्देश कि कोई भी भी बीएलओ अपनी ड्यूटी में किसी प्रकार की पोताई ना बरते। इसके साथ साथ उन्होंने निर्देश दिए कि वे अपने अपने क्षेत्र में लोगों को अपने मत का प्रयोग करने के लिए जागरुक करें। नागरिकों को बताएं कि चुनाव लोकतंत्र का पवित्र पर्व है और इसमें सभी की भागीदारी जरुरी है। इस दौरान नायब तहसीलदार अंकित कुमार और चुनाव कानूनगो रामफल सहित सभी बीएलओ मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here