8 सितंबर तक घर-घर जाकर सभी बीएलओ मतदाता सूची को करेंगे दुरुस्त -एसडीएम पधर

0
0

21अगस्त 2024 पधर

भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों पर निर्वाचन नामावली को शुद्ध, त्रुटि रहित व अपडेट बनाए रखने के दृष्टिगत एसडीएम पधर हिमानी शर्मा की अध्यक्षता में आज यहां एक बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में एसडीएम ने कहा कि द्रंग विधानसभा क्षेत्र में 8 सितंबर,2024 तक विशेष अभियान के अंतर्गत सभी बीएलओ द्वारा अपने-अपने मतदान केंद्र के अंतर्गत आने वाले सभी मतदाताओं के घर-घर जाकर मतदाता सूची को अपडेट किया जा रहा है।

इस अभियान के अंतर्गत सभी बीएलओ को 20 अगस्त से 8 सितंबर, 2024 तक अपने-अपने मतदान केंद्र के मतदाताओं की निर्वाचन सूची को अपडेट किया जा‌ रहा है। इस अभियान के अंतर्गत मतदाता सूची में 1 अक्टूबर, 2024 को 18 वर्ष या उससे अधिक आयु को प्राप्त कर चुके पात्र मतदाताओं व छूटे हुए मतदाताओं को मतदाता सूची में जोड़ा जाएगा तथा दोहरे पंजीकरण, मृत मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटाए जाएंगे। स्थाई रूप से स्थानांतरित मतदाताओं को मतदाता सूची से हटाना और शादी कर चुकी लड़कियों को मतदाता सूची से स्थानांतरित करना, दिव्यांग मतदाताओं की पहचान करना, मतदान केंद्र भवन पर जानकारी उपलब्ध करवाना तथा मतदाता सूची में मतदाताओं की खराब व धुंधली फोटो को रंगीन फोटो में परिवर्तन करने जैसे कार्य भी इस विशेष अभियान के अंतर्गत किए जाएंगे।

बैठक में सभी बीएलओ सुपरवाइजर व बीएलओ को यह भी निर्देश दिए गए कि उनके द्वारा निर्वाचन मतदाता सूची में किए गए सभी प्रकार के अपडेट (परिवर्तन) को निर्धारित प्रपत्र सहित सहायक निर्वाचन अधिकारी कार्यालय को सभी प्रमाण पत्रों सहित भेजना सुनिश्चित करें ।

बैठक में नायब तहसीलदार निर्वाचन हरनाम सिंह, असिस्टेंट प्रोग्रामर शुभम शर्मा, ओ.पी. ठाकुर डाटा एंट्री ऑपरेटर सहित द्रंग निर्वाचन क्षेत्र के सभी बीएलओ सुपरवाइजर उपस्थित रहे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here