उपायुक्त अजय कुमार के निर्देशानुसार अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह एवं उपमंडलाधीश आशीष कुमार ने समाधान शिविर में नागरिकों की शिकायतें सुनी।

0
0

उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को इन शिकायतों के तुरंत निपटारे के निर्देश दिए। मंगलवार को समाधान शिविर में 38 शिकायतें प्राप्त हुई, जिनके निपटारे के लिए संबंधित अधिकारियों ने मौके पर कार्यवाही की।

अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने स्थानीय लघु सचिवालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंस हॉल में उपमंडलाधीश आशीष कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल, उप नगर निगम आयुक्त जितेंद्र कुमार के साथ समाधान शिविर में लोगों की शिकायतें सुनी। उन्होंने मौके पर उपस्थित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समाधान शिविर में प्राप्त सभी शिकायतों का यथाशीघ्र निपटारा सुनिश्चित किया जाये। वैशाली सिंह ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा नागरिकों की शिकायतों का एक छत के नीचे समाधान शिविर में यथासंभव निदान किया जा रहा है। प्रति कार्य दिवस सुबह 9 से 11 बजे तक जिला एवं उपमंडल मुख्यालय पर समाधान शिविर आयोजित किये जा रहे है।

उपमंडलाधीश आशीष कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा गत 10 जून से लगातार प्रति कार्य दिवस समाधान शिविर आयोजित किये जा रहे है। इन समाधान शिविरों में सभी विभागों के उच्चाधिकारी मौजूद रहकर शिविर में प्राप्त होने वाली शिकायतों का मौके पर यथासंभव निपटारा सुनिश्चित कर रहे है। समाधान शिविर आयोजित होने से लोगों को विभिन्न विभागों की शिकायतों के निपटारे के लिए अलग-अलग कार्यालयों में जाने की आवश्यकता नहीं है। अब सभी विभागों से संबंधित शिकायतों की सुनवाई समाधान शिविर में की जा रही है तथा मौके पर ही शिकायतों का यथाशीघ्र निदान किया जा रहा है।

इस अवसर पर हाइड्रोलॉजिस्ट दलवीर राणा, जिला खाद्य एवं पूर्ति नियंत्रक वरिंद्र सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी महाबीर गोदारा सहित अन्य संबंधित विभागों के उच्च अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here