विधानसभा आम चुनाव

0
0

50 हजार रुपये से ज्यादा की राशि लेकर जा रहे तो साथ रखें सबूत

जिला सचिवालय के सभागार में आरओ व फ्लाइंग स्कवॉड की हुई मीटिंग

विधानसभा आम चुनाव- 2024 के दृष्टिगत जिला सचिवालय में शुक्रवार को आर.ओ., फ्लाइंग स्क्वॉड टीम (एफ.एस.टी.) की बैठक सम्पन्न हुई जिसमें 50 हजार रुपये से अधिक के लेनदेन पर विशेष नजर रखने के निर्देश दिए गए। बैठक को संबोधित करते हुए एडीसी आयुष सिन्हा ने अधिकारियों को चुनाव प्रक्रिया के दौरान विशेष चौकसी रखने को कहा। चुनाव के दौरान 50 हजार से अधिक की राशि ले जाने वालों के पास लेनदेन का कोई सबूत नहीं होगा तो राशि जब्त कर ली जाएगी।

बैठक को सम्बोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया ने कहा कि सभी एफ.एस.टी. टीम यह निर्धारित कर ले कि रात 10 बजे के बाद कोई भी राजनैतिक पार्टियां लाउडस्पीकर प्रयोग नहीं कर सकती, राजनैतिक पार्टियां शराब भी नहीं बांट सकती और लोगों को प्रलोभन देकर या डरा धमकाकर उनसे वोट की मांग नहीं कर सकती। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियां अपनी जन सभाओं में किसी भी प्रकार का हथियार नहीं लेकर जा सकती।

उन्होंने बताया कि राजनैतिक पार्टियां अपनी जनसभाओं की वीडियोग्राफी भी अवश्य करवाएं। सभी एफ.एस.टी. टीमें यह भी सुनिश्चित करें कि कहीं पर आचार संहिता की उल्लंघना तो नहीं हो रही, जरूरी नहीं कि कोई शिकायत करे तभी उस पर कार्यवाही हो। उन्होंने कहा कि एफ.एस.टी. टीमों को जिला में पुलिस के नाकों की जानकारी होनी चाहिए। एफ.एस.टी. टीमें प्रचार के माध्यम से चुनाव संबंधी जानकारी लोगों को देकर जागरूक करें। उन्होंने कहा कि एफ.एस.टी. टीमें अपने-अपने कार्यों की रिपोर्ट प्रतिदिन आर.ओ. को दे। उन्होंने कहा कि अगर कोई 50 हजार रुपए से ज्यादा की राशि को लेकर जाए तो उसके सबूत साथ रखें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here