फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर निर्माणधीन बिल्डिंग के परिसर में श्रमिकों को नशे के दुष्प्रभाव के संबंध में जानकारी देकर किया जागरुक

0
0

फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य व पुलिस उपायुक्त मुख्यालय अभिषेक जोरवाल के दिशा निर्देशानुसार कार्रवाई करते हुए समुदायिक पुलिसिंग टीम फरीदाबाद ने रेलवे स्टेशन पर निर्माणधीन बिल्डिंग के परिसर में श्रमिकों को नशे के दुष्प्रभाव के संबंध में जानकारी देकर जागरुक किया है।

इस जागरुकता प्रोग्राम का उद्देश्य श्रमिकों को नशे के परिणामों के बारे में जागरूक करते हुए, नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया है। इस अवसर पर श्रमिकों को नशे के दुष्प्रभावों के बारे में विस्तार से बताया गया और उन्हें नशा मुक्त जीवन जीने की शपथ दिलाई गई।

पुलिस टीम ने बताया कि नशे से बचने के लिए सशक्त नीतियाँ, जागरूकता और सहयोगी संरचनाएं आवश्यक हैं। समाज को नशे के खिलाफ लड़ाई में संघर्ष करना चाहिए और नशे के प्रभावित व्यक्तियों को सही दिशा में अग्रेषित करने के लिए सहायता प्रदान करनी चाहिए। यह सब करके हम नशे के खिलाफ एक स्वस्थ, सकारात्मक और संवेदनशील समाज निर्माण कर सकते हैं। नशे के दुष्प्रभाव से बचने के लिए हमें अपनी ज़िम्मेदारियों को समझना और स्वस्थ जीवन शैली अपनाना चाहिए। नशे के दुष्प्रभाव को रोकने के लिए समाज को सहयोग करना चाहिए और नशीली दवाओं के विरुद्ध जागरूकता फैलानी चाहिए। अगर आपके आसपास यदि कोई व्यक्ति नशा बेचने का काम करता तो तुरंत पुलिस को टोल फ्री नंबर 9050891508, पुलिस कंट्रोल रुम नम्बर 9999150000 व डायल 112 पर सूचना देकर समाज को नशा मुक्त करने में पुलिस का सहयोग करें। पुलिस को सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी। फरीदाबाद पुलिस सदैव आपके साथ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here