देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर “आजादी का अमृत महोत्सव’’ का आयोजन किया जा रहा है।

0
73

Front News Today: आजमगढ़ 24 सितम्बर– देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर “आजादी का अमृत महोत्सव’’ का आयोजन किया जा रहा है। दिनांक 20-26 सितम्बर 2021 तक प्रदेश में वाणिज्य सप्ताह का आयोजन किया गया है। उक्त के क्रम में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार शुक्ला ने आज नेहरू हाल में निर्यात कानक्लेव कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।

मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद के आये हुए उद्यमियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार लगातार उद्यमियों को प्रोत्साहित करने एवं उद्योगों को विकसित करने के लिए कार्य कर रही है। उन्होने कहा कि प्रदेष सरकार ने बेहतर कानून व्यवस्था एवं अच्छा माहौल देकर उद्यमियों को प्रदेष में निवेश करने के लिए आकर्षित किया है। मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि इसी का परिणाम है कि प्रदेश आज अर्थव्यवस्था के मामले में महाराष्ट्र के बाद दूसरे नम्बर पर आ गया है। उन्होने कहा कि पूर्वांचल में उद्योगों को प्रोत्साहित करने के लिए, अच्छे आवागमन के लिए पूर्वांचल एक्सप्रेसव तथा एयरपोर्ट बन कर तैयार हो चुके हैं, जिसका जल्द ही लोकार्पण किया जायेगा। उन्होने कहा कि बेहतर कनेक्टीविटी हो जाने से देष एवं अन्य प्रदेशो के व्यापारी भी आकर यहॉ व्यवसाय करने के लिए उद्योग स्थापित करेंगे।

मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने उद्यमियों के लिए बेसिक इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने के साथ ही लोन प्रक्रिया को सहज एवं सुगम बनाया है। बैंकों से लोन लेने के लिए नियम-कानून में काफी शिथिलता दी गयी है। उन्होने कहा कि उद्यमियों के लिए ‘‘इज ऑफ डूइंग’’ बिजनेश तथा सिंगल विंडो सिस्टम लागू किया गया है। उन्होने कहा कि प्रदेश सरकार सभी को निष्पक्ष एवं पारदर्शी शासन व्यवस्था देकर उद्यमियों को उद्योगों की स्थापना में सहयोग प्रदान कर रही है।
मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि पिछले डेढ़ वर्षां में मा0 मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में कोविड-19 को बेहतर तरीके से हैण्डल किया गया है। सभी अधिकारियों/कर्मचारियों, आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का इसमें बेहतर सहयोग मिला। उन्होने कहा कि उद्यमियों एवं नागरिकों ने भी कोविड-19 में काफी सहयोग दिया है, जिसका भारत सरकार एवं सुप्रिम कोर्ट ने भी सराहना की।

इससे पूर्व मुख्य विकास अधिकारी ने विभिन्न क्षेत्र के उद्यमियों के द्वारा लगायी गयी प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया तथा प्रत्येक स्टॉल पर जाकर उनके उत्पादों का निरीक्षण एवं जानकारी प्राप्त किया।

इस अवसर पर उपायुक्त उद्योग प्रवीण कुमार मौर्य एवं अन्य संबंधित अधिकारीगण एवं व्यापारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here