बल्लभगढ़।सेक्टर 3 स्थित fru2 में स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट का उद्घाटन आज स्वास्थ्य मंत्री श्री कमल गुप्ता ने वर्चुअल माध्यम से किया ।

0
1

बल्लबगढ़ सेक्टर 3 में इस मौके पर मुख्य अतिथि फरीदाबाद के सिविल सर्जन डॉ सविता यादव और विशिष्ट अतिथि हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के बड़े भाई टिपरचंद शर्मा थे। अस्पताल की इंचार्ज डॉ मीनाक्षी ने अतिथियों का स्वागत किया। दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई और स्पेशल न्यू बोर्न केयर यूनिट वार्ड का लोकार्पण किया गया।बता दें कि बल्लभगढ़ के सेक्टर तीन स्थिति स्पेशल न्यूबॉर्न केयर यूनिट में नवजातों के लिए 12 बेड लगाए गए हैं, जिसमें पांच फोटो थेरेपी मशीन भी उपलब्ध कराई गई है, बच्चों की देखरेख करने वाले तीन डॉक्टरों की भी तैनाती इसमें की गई है,इस अवसर पर डिप्टी सिविल सर्जन डॉक्टर राजेश श्योकंद , डिप्टी सिविल डॉक्टर रचना, डॉ आशिमा डॉक्टर सोनम ,डॉक्टर अर्चना

डॉक्टर डॉ संगीता भी उपस्थित रहे ।बता दे कि अब बल्लभगढ़ सेक्टर 3 में जन्म के समय बच्चों के अस्वस्थ होने की अवस्था में उन्हें इस स्पेशल केयर यूनिट में रखा जाएगा, अभी तक यह व्यवस्था इस अस्पताल में नहीं थी तो ऐसे अस्वस्थ पैदा होने वाले बच्चों को फरीदाबाद के सिविल अस्पताल में रेफर किया जाता था। अस्पताल में स्पेशल न्यू बोर्न के लिए 12 बेड उपलब्ध किए जाने पर सभी डॉक्टरों ने हरियाणा सरकार के स्वास्थ्य मंत्री डॉ कमल गुप्ता और उद्योग मंत्री मूलचंद शर्मा का आभार व्यक्त किया है। भाजपा नेता टिपरचंद शर्मा ने कहा की हरियाणा सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य और प्रदेश के विकास के लिए पूरी शिद्दत के साथ कार्य कर रही है उसी का परिणाम है कि आज प्रदेश में सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त हो रही हैं।बल्लभगढ़ में स्पेशल न्यूबॉर्न केयर यूनिट बनने पर उन्होंने हरियाणा सरकार का आभार व्यक्त किया है।इस मौके पर डॉक्टर सविता यादव ने कहा कि जन्म के समय बच्चों को पीलिया होने की अवस्था में इलाज के लिए फरीदाबाद सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया जाता था,लेकिन अब सेक्टर 3 के fru2 में यह सुविधा शुरू कर दी गई है उसके लिए उन्होंने हरियाणा सरकार का धन्यवाद किया।इस मौके पर ग्रीवेंस कमेटी के सदस्य पारस जैन,कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के प्रवक्ता जोगेंद्र रावत और राजकुमार शर्मा भी मोजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here