पाकिस्तान के बनसरी लाल को मिली भारतीय नागरिकता

0
119

– जिलाधीश जितेंद्र यादव ने दी उन्हें भारतीय नागरिकता

13 वर्ष बाद 13 अप्रैल को 62 वर्ष की आयु होने पर मिली भारतीय नागरिकता

Front News Today (फरीदाबाद, 13 अप्रैल) जिलाधीश जितेंद्र यादव ने आज बुधवार को भारतीय नागरिक क्लिप अधिनियम 1955 की धारा-5(1) (क )के तहत पाकिस्तान के बनसरी लाल को भारतीय नागरिकता विधिवत रूप से प्रदान कर दी है। पाकिस्तान के बनसरी लाल ने बताया कि वर्ष 2009 में उनके परिवार के साथ भारत आए थे। वे लोग अब वर्तमान में एसजीएम नगर में रह रहे हैं।

उन्होंने  बताया कि उन्होंने 29 मई 2021 को भारत सरकार के गृह मंत्रालय में अपनी भारतीय नागरिकता प्राप्त करने के लिए आवेदन दिया था। उस आवेदन को आज बुधवार को डीसी जितेंद्र यादव ने मूर्त रूप देकर मुझे भारतीय नागरिकता प्रदान की है।

 पाकिस्तान निवासी बंसरीलाल ने बताया कि वे पाकिस्तान के एमडब्ल्यूएफसी पेशावर से 2009 में भारत आए थे। मेरा पूरा परिवार मेरी पत्नी दसरीकौर, बेटा अनूप सिंह, बेटी जेनीकौर, बेटा महेश सिंह मेरे साथ आए थे। फिलहाल हम फरीदाबाद के एसजीएम नगर में बड़ी खुशी, प्रेम और हर्षोल्लास के साथ रह रहे हैं। भारत में हमें  बहुत ही बढ़िया और नया जीवन मिला है। पाकिस्तान में मैंने अपने 45 वर्ष के जीवन को बेकार ही बीताया था। अब हम फरीदाबाद में बड़ी शान और शौकत से और प्रेम और भाईचारे के साथ रह रहे हैं।  हमारी एनआईटी मार्केट में मोबाइल शॉप की दुकान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here