*दुर्गम, दूरदराज तथा ग्रामीण क्षेत्रों तक उपलब्ध करवाई जा रही बेहतर स्वास्थ्य सुविधा : किशोरी लाल*

0
0

बैजनाथ, 22 अगस्त :- ग्राम पंचायत जंडपुर में स्वास्थ्य एवम परिवार कल्याण विभाग के एकीकृत स्वास्थ्य जागरूकता अभियान और हंस फाउंडेशन द्वारा संयुक्त निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ मुख्य संसदीय सचिव , पशुपालन, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज किशोरी लाल ने किया।

शिविर में विभिन्न विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा करीब 150 लोगों का स्वास्थ्य जांचा गया। इसके अतिरिक्त शिविर में रक्तपात , हिमोग्लोविन, टीवी , एचआईबी, हैपेटाइटिस बी , हैपेटाइटिस सी, यौन संचारित रोग , शुगर इत्यादि की मुफ्त जांच की गई।

किशोरी लाल ने कहा कि प्रदेश के लोगों को सुगम एवं गुणात्मक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। प्रदेश के दुर्गम, दूरदराज और ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों को घरद्वार तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए स्वास्थ्य ढांचे को सुदृढ़ किया गया है। उन्होंने कहा कि इस तरह के मल्टी स्पेशलिटी कैम्पों के माध्यम से भी लोगों को एक ही स्थान पर विशेषज्ञ चिकित्सक उपलब्ध करवा कर सुविधा देने का प्रयास किया जा रहा है।

किशोरी लाल ने कहा कि बैजनाथ हलके में भी स्वास्थ्य सुविधाओं को सुदृढ़ करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैजनाथ के चिकित्सक संस्थानों में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता को सुनिश्चित बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बैजनाथ हस्पताल में डाक्टर तथा अन्य स्टाफ के खाली पदों को भरने के लिये दिशा-निर्देश जारी किये गए हैं ताकि आम जनमानस को इसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि बैजनाथ सिविल हॉस्पिटल और सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र बीड़ में अल्ट्रासाउंड की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है।

सीपीएस ने कहा कि जंडपुर पंचायत के लिए विकास में कोई कमी नही आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला जंडपुर के दो कमरों के निर्माण के लिए 4 लाख , स्कूल स्टेज के लिए 1 लाख , पंचायत घर से पाधा बस्ती के लिए 2 लाख और पुली के लिए 4 लाख दिए गये हैं । इसके अतिरिक्त सामुदायिक सेवा केंद्र के लिए 5 लाख और शमशान घाट के लिए 2 लाख स्वीकृत कर दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि जल्दी ही इन कार्यों को पूर्ण करवाया जाएगा।

अवसर पर पर ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष वीरेंद्र जम्वाल ज, बीएमओ महाकाल डॉ. दिलावर दयोल ,प्रधान जंडपुर रीता देवी , मीडिया प्रभारी अमित शर्मा , मीडिया कॉर्डिनेटर अजय गौड़ , एसडीओ जल शक्ति विभाग शरती शर्मा , डॉक्टर गुरमीत कटोच , डॉक्टर रोहित , डॉक्टर विकेश डॉक्टर मोनिका मिश्रा, राजकुमार , संजय कुमार , मेडिकल स्टाफ, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और क्षेत्र के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here