गांव-गांव पहुंचकर ग्रामीणों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों की जानकारी दे रही भजन पार्टियां

0
5

– सरकार के दूसरे कार्यकाल के साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर सूचना एवं जनसंपर्क विभाग चला रहा है विशेष प्रचार अभियान

रोहतक, 16 जुलाई: सूचना, जनसंपर्क, भाषा एवं संस्कृति विभाग, हरियाणा द्वारा महानिदेशक मंदीप बराड़ के निर्देशानुसार व उपायुक्त अजय कुमार के मार्गदर्शन में जिला में सरकार की उपलब्धियां व नीतियों के प्रचार के लिए विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। इस विशेष प्रचार अभियान के दौरान जिला के सभी गांवों और शहरों के वार्डों को कवर करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिला में अब तक विभाग द्वारा कुल 49 गांवों में भजन पार्टियों ने सरकार की नीतियों का प्रचार प्रसार कर चुकी है।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी संजीव सैनी ने बताया कि जिलाभर में विशेष प्रचार अभियान में विभागीय नियमित व सूचीबद्ध भजन पार्टी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए पहुंच रही हैं। भजन पार्टियां अपनी गीत व संगीतमयी मनोरंजक प्रस्तुतियों के माध्यम से सरकार की योजनाएं, नीतियों और उपलब्धियों के बारे में आमजन को जागरूक करने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि विशेष प्रचार अभियान को उद्देश्य आमजन को सरकार की विकासात्मक नीतियों, योजनाओं, उपलब्धियों के साथ-साथ लोकप्रिय योजनाओं बारे लोक गायन शैली के माध्यम से जागरूक करना है।

सूचना एवं जनसंपर्क विभाग की भजन पार्टी ने मंगलवार को ऋषिकेश, बाबूलाल एंड भजन पार्टी, मंगत एंड भजन पार्टी, रामचंद्र एंड भजन पार्टी तथा संजीत एंड भजन पार्टी के नेतृत्व में गांव भैणी चंद्रपाल, किलोई दोपाना, शेखपुर तितरी, मसूदपुर व निंदाना खास में पहुंचकर ग्रामीणों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं व नीतियों बारे जागरूक किया। भजन पार्टी द्वारा हरियाणवी लोक शैली में ग्रामीणों को सरकार की उपलब्धियों से भी अवगत कराया गया। उन्होंने कहा कि सरकार ने अंत्योदय की भावना के साथ अनेक योजनाएं शुरू की हैं जो समाज के सबसे निचले वर्ग के उत्थान को सुनिश्चित करती हैं। ऐसी योजनाओं के बारे में जरूरतमंद नागरिकों को जागरूक करने का कार्य इस विशेष प्रचार अभियान के दौरान किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here