बिहार बीजेपी के विधायक ललन पासवान ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है

0
18
Front News Today

Front News Today: बिहार बीजेपी के विधायक ललन पासवान ने गुरुवार (26 नवंबर, 2020) को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की, जिन्होंने कथित तौर पर उनसे टेलीफोन पर संपर्क किया था और राज्य विधानसभा के अध्यक्ष के चुनाव के दौरान उन्हें मतदान से दूर रहने के लिए कहा था।

यह मामला एक ऑडियो क्लिप के बाद सामने आया जिसमें लालू यादव को पासवान को मंत्री पद देने की पेशकश करते हुए सुना जा सकता है, जिसके बदले में विधानसभा अध्यक्ष के पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार को हराने में विपक्ष को मदद मिली, एक बड़ा राजनीतिक विवाद शुरू हुआ।

पीरपैंती के बिहार भाजपा विधायक ने आरजेडी प्रमुख के खिलाफ सतर्कता पुलिस थाने में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की।

अपनी प्राथमिकी में, पासवान ने राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव द्वारा उन्हें “लोगों के जनादेश का अपमान” करने के प्रयास के रूप में वर्णित किया। पासवान ने अपनी पुलिस शिकायत में आरोप लगाया कि लालू यादव ने जानबूझकर जेल के अंदर से विधायक का वोट खरीदने के लिए फोन किया, जो जनता का सेवक है और राष्ट्रीय जनतांत्रिक पार्टी की सरकार को गिराता है। उन्होंने आरोप लगाया कि लालू यादव ने उनके समर्थन के बदले उन्हें मंत्री पद की पेशकश की।

लालू यादव वर्तमान में रांची जेल में बंद हैं, कई चारा घोटाला मामलों में सजा काट रहे हैं। मंगलवार को उनके द्वारा फोन किया गया था। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील मोदी द्वारा अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की गई ऑडियो क्लिप में लालू ने पासवान को “गैरहाजिर होने की बात कहते हुए दिखाया, कि आप कोरोना से पीड़ित हो गए हैं”।

भाजपा विधायक ने आरोप लगाया कि राजद प्रमुख ने मेरे मोबाइल फोन पर मुझसे संपर्क किया और महागठबंधन और उनकी पार्टी के पक्ष में अपना वोट खरीदने की कोशिश की।

बिहार में भाजपा विधायक पासवान के साथ उनकी कथित बातचीत का एक ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद झारखंड सरकार ने राजद अध्यक्ष की सुरक्षा कड़ी कर दी है। खबरों के मुताबिक, लालू को रिम्स निदेशक के आवास से रिम्स पेइंग वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है। उन्हें रांची जेल अधीक्षक की कड़ी निगरानी में रखा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here