भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक सैनी ने 72 करोड़ रुपये की लागत की 13 विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन एवं शिलान्यास

0
5

कहा, हिसार के विकास में मील का पत्थर साबित होंगी ये विकास परियोजनाएं

जिलाध्यक्ष अशोक सैनी ने मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित जिला सभागार में 72 करोड़ रुपये की लागत की 13 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर उपायुक्त प्रदीप दहिया व भाजपा के कई पदाधिकारी भी उपस्थित रहे।

श्री सैनी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज जिन 13 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास हुआ है, उनमें से 6 का उद्घाटन तथा 7 परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया है। यह सभी परियोजनाओं लगभग 7192.04 लाख रुपये की लागत की हैं। ये विकास परियोजनाएं हिसार के विकास में मील का पत्थर साबित होंगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा प्रदेश के सभी वर्गों के विकास के लिए बराबर विकास कार्य करवाए जा रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप प्रदेश का चहुमुखी विकास हो रहा है। भाजपा सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों के कारण हर वर्ग में खुशी की लहर है। प्रदेश की जनता का विश्वास भारतीय जनता पार्टी के प्रति और प्रगाढ़ हुआ है। निश्चित रूप से आने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा जीत का परचम लहराकर तीसरी बार प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने प्रदेश के विकास के लिए इतने विकास कार्य हुए हैं, जो पिछले 60 वर्षों में भी नहीं हुए हैं। जिलाध्यक्ष ने कहा कि हिसार में महाराज अग्रसेन हवाई अड्डा तेजी से विकसित हो रहा है। इसके बनने से हिसार ही नहीं बल्कि पड़ोसी राज्य के लोगों को भी फायदा पहुंचेगा।

उपायुक्त प्रदीप दहिया ने मुख्य अतिथि व अन्य अतिथि गणों को जिला प्रशासन की और से स्वागत करते हुए कहा कि जिन विकास परियोजनाओं की आधारशीला रखी गई है। उन सभी विकास कार्यों को निर्धारित समयावधि में पूरा करवाया जाएगा ताकि लोगों को इन विकास परियोजनाओं की सुविधा जल्द मिल सके। उन्होंने यह भी कहा कि लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए समाधान शिविर प्रत्येक कार्य दिवस पर आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें हर प्रकार की समस्याओं का समाधान मौके पर ही करने का प्रयास किया जाता है और ज्यादातर समस्याओं का समाधान इन शिविरों में किया जा रहा है। इसके परिणामस्वरूप लोगों में शासन एवं प्रशासन के प्रति संतुष्टि का भाव उत्पन्न हुआ है।

इन विकास परियोजनाओं का किया उद्घाटन एवं शिलान्यास :

कार्यक्रम के उपरांत उपायुक्त ने बताया कि आज जिन 6 परियोजनाओं का उद्घाटन हुआ है उसमें 701.66 लाख रुपये की लागत से बरवाला ब्रांच में पुल का पुनर्निर्माण, 1354.12 लाख रुपये की लागत से खरकड़ा से हांसी वाया कुंदनपुरा रोड का सुधारीकरण, 658.61 लाख रुपये की लागत से सीसर से भाटोल रोड की विशेष मरम्मत, 2781 लाख रुपये की लागत से सेक्टर-14 पॉकेट टू हिसार में 15 एमएलडीसी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण, 238.08 लाख रुपये की लागत से मेंहदा गांव में कस्तूरबा गांधी विद्यालय के भवन का निर्माण, 268.9 लाख रुपये की लागत से जींद-बरवाला-अग्रोहा-आदमपुर रोड की विशेष मरम्मत हुई है।

उन्होंने बताया कि इसी प्रकार जिन 7 परियोजनाओं का शिलान्यास हुआ है उनमें 559.91 लाख रुपये की लागत से गांव सातरोड कलां में पीएचसी का निर्माण, 50 लाख रुपये की लागत से एसडीएच बरवाला में ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट (बीपीएचयू) का निर्माण, 50 लाख रुपये की लागत से सिविल अस्पताल हांसी में ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट का निर्माण, 52.15 लाख रूपये की लागत से मंगाली में ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट का निर्माण, 50 लाख रुपये की लागत से गांव सीसवाल में में ब्लॉक पब्लिक हेल्थ यूनिट का निर्माण, 50 लाख रुपये की लागत से आदमपुर में ब्लॉक पब्लिक हैल्थ यूनिट का निर्माण, 377.61 लाख रुपये की लागत से बेरी अकबरपुर गांव में कस्तुरबा गांधी विद्यालय के स्कूल व छात्रावास भवन का निर्माण शामिल है।

इस अवसर पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष संजीव रेवड़ी, सचिव महंत दर्शन गिरी, विधानसभा संयोजक रामचंद्र गुप्ता, मंडल अध्यक्ष लोकेश असीजा, सुशील बुडाकिया, धर्मबीर रतेरिया, मंदीप मलिक, विजय देप्पल, सुखविंद्र जाखड़ एवं कई अन्य पार्टी पदाधिकारियों सहित प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here