*पंचकूला को प्लास्टिक मुक्त बनाने की मुहिम के तहत काटे 7 लाख 50 हजार रूपये के चालान*

0
0

*हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने पंचकूला के विकास के लिए गठित पंचकूला डिवलेपमेंट एडवाईजरी कमेटी की बैठक की करी अध्यक्षता*

*सात सरोकारों पर की गई कारवाई की करी समीक्षा*

*नशे पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस विभाग को शिक्षण संस्थानों के आसपास पान, बीडी विक्रेताओं को तुरंत हटाने के दिए निर्देश*

*सीएनडी वेस्ट को उठाने और उसके निस्तारण के लिए एचएसवीपी और नगर निगम तैयार करे एक विस्तृत कार्य योजना *

पंचकूला, 27 जुलाई : हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने पंचकूला में नशे पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस विभाग को शिक्षण संस्थानों के आसपास पान, बीडी विक्रेताओं को तुरंत हटाने के निर्देश दिए हैं। उन्होने कहा कि इसके अलावा स्कूलों में भी विद्यार्थियों को नशे के दुष्प्रभावों के प्रति जागरूक किया जाए।

हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष श्री ज्ञानचंद गुप्ता ने आज सैक्टर- 5 स्थित होटल कोव में पंचकूला डिवलेपमेंट एडवाईजरी कमेटी की बैठक की अध्यक्षता की। श्री गुप्ता ने पंचकूला के विकास को लेकर अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए वंही बैठक में उपस्थित शहर के प्रबुध लोगों से सुझाव भी मांगे।

श्री गुप्ता ने कहा कि नशा युवाओं को खोखला कर रहा है और इस पर अंकुश लगाना आवश्यक है। उन्होने कहा कि विद्यार्थी नशे से दूर रहें इसके लिए शिक्षण संस्थानों के आसपास पान, बीडी, सिगरेट, गुटका आदि के विक्रताओं को तुंरत हटाया जाए ताकि बच्चें किसी भी प्रकार के नशे से दूर रहे। उन्होने कहा कि कई जगह पान, बीडी के विके्रताओं द्वारा बच्चों ाके नशा बेचने की शिकायतें भी मिली हैं।

*वाहनों में अवैध तरीके से बेची जा रही आर्युवेदिक दवाईयों पर लगाया जाए अंकुश*

इसके अलावा उन्होने विभिन्न स्थानों पर वाहनों में अवैध तरीके से बेची जा रही आर्युवेदिक दवाईयों की भी जांच करने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि जानकारी मिली है कि कुछ जगह आर्युवेदिक दवाईयों के नाम पर नशा बेचा जा रहा है। इसके अलावा राजीव कालोनी और इंदिरा कालोनी में भी नशा बेचने की शिकायतें मिली है। उन्होने पुलिस विभाग को नशा करने वालों के साथ साथ नशे की सप्लाई करने वालों पर शिकंजा कसने के निर्देश दिए। उन्होने कहा कि नशें को पूरी तरह से खत्म करने के लिए नशे की सप्लाई चेन को तोडना होगा। उन्होने कुछ सैक्टरों में शाम को 7 बजे के बाद वाहनों में बैठकर शराब पीने की शिकायतों का संज्ञान लेते हुए पुलिस विभाग को इस संबंध में उचित कारवाई करने के निर्देश दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here