मुख्यमंत्री नायब सिंह ने बल्लभगढ़ को दी करोड़ो रुपए के विकास कार्यों की सौगात : मूलचंद शर्मा

0
0
  • बल्लभगढ़ में करीब 100 करोड़ रुपए की लागत से गोवेर्मेंट को-एड कॉलेज और 24.08 करोड़ की लागत से बनेगा नगर निगम का ऑफिस

फरीदाबाद, 11 अगस्त। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने आज हरियाणा प्रदेश को हज़ारो करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात प्रदान की। जिसमें जिला फरीदाबाद में भी कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया गया। हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह ने आज पंचकूला से आयोजित कार्यक्रम में वर्चुअल माध्यम से और हरियाणा प्रदेश के उद्योग वाणिज्य, श्रम, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले तथा चुनाव मंत्री मूल चंद शर्मा ने विधिवत रूप से जिला फरीदाबाद की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया।

उन्होंने बताया कि आज बल्लभगढ़ में करीब 100 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले गोवेर्मेंट को-एड कॉलेज की आधारशिला रखी गयी। इसके अलावा बल्लभगढ़ में ही नगर निगम की करीब 24.08 करोड़ की लागत से बनने वाली नई बिल्डिंग का भी का भी शिलान्यास किया गया।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने बताया कि मोहना में 306.37 लाख से 3 बेस बस स्टैंड के निर्माण कार्य की आधारशीला, मोहना, फतेहपुर बिल्लौच, छांयसा, दयालपुर, सीकरी, धौज, फतेहपुर तग्गा, पाली, मादलपुर, सरूरपुर, तिगांव, अधाना पट्टी, भैंसरावली, कौराली और मंधावली में 153.24 लाख रुपए की लागत से एलईडी स्ट्रीट लाइट लगाने के कार्य की आधारशीला, सेक्टर 21 डी में 21.05 करोड़ रुपए की लागत से 66 केवी सब स्टेशन का उद्घाटन, खेड़ीकला में 35 लाख रुपए की लागत से सीएचसी 20 बेड का उद्घाटन, 11.75 लाख की लागत से नए जीएसटी सुविधा केंद्र का उद्घाटन, सेक्टर -23 में 100 करोड़ की लागत से (जमीन सहित) गवर्मेंट कॉलेज (को एड एजुकेशन) के निर्माण कार्य की आधारशीला, गांव मोहना से आईटीआई होते हुए अटेना तक 163.45 हजार की लागत से नए लिंक रोड का निर्माण कार्य का उद्घाटन, अमृत ​​योजना के तहत फरीदाबाद शहर में 21.68 करोड़ की लागत से वर्षा जल निकासी प्रणाली का उद्घाटन, घरेलू सीवेज की निकासी, जिसमें इंटरमीडिएट पम्पिंग स्टेशन का निर्माण तथा एसबीआर तकनीक पर 2 एसटीपी का निर्माण शामिल है जिस पर 248.33 करोड़ की लागत से एसटीपी 100 एमएलडी का प्रतापगढ़ में तथा 80 एम एल डी मिर्जापुर और 18 एमएलडी आईपीएस सेक्टर-25 में उद्घाटन और बल्लबगढ़ में 24.08 करोड़ की लागत से नगर निगम की ऑफिस बिल्डिंग के निर्माण कार्य की आधारशीला रखी।

इस अवसर पर अध्यक्ष श्रम कल्याण बोर्ड नरेश जांगड़ा विधायक फरीदाबाद नरेंद्र गुप्ता, पृथला विधायक नयन पाल रावत, भाजपा जिला अध्यक्ष राजकुमार वोहरा, भाजपा नेता गोपाल शर्मा, भापजा नेता टिपर चंद शर्मा, सीईओ जिला परिषद सतबीर मान, एसडीएम बलभगढ़ त्रिलोक चंद, एसीपी विनोद कुमार, एमसीएफ जॉइंट कमिश्नर कारन भदौरिया, पीएमओ सुनीता यादव, रवि सोनी, प्रेम खट्टर, मूलचंद मित्तल, अभिषेक दीक्षित, सुषमा यादव, संजय जांगड़ा सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्तिगण मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here