विशेष प्रचार अभियान के दौरान नागरिकों को किया जा रहा है जागरूक :- उपायुक्त अजय कुमार

0
0

– सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की दी जा रही है जानकारी

– आगामी 31 अगस्त तक जारी रहेगा विशेष प्रचार अभियान

– सामाजिक मुद्दों बारे भी जनता को किया जा रहा है जागरूक

रोहतक, 8 अगस्त : उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग द्वारा केंद्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए 31 अगस्त 2024 तक विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। योजनाओं के अलावा आमजन को विभिन्न सामाजिक मुद्दों के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है।

अजय कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा गरीब लोगों के कल्याण के उद्देश्य से अनेक कल्याणकारी योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है। इन योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए विभाग के क्षेत्रीय प्रचार अमला द्वारा गांवों में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे है। क्षेत्रीय प्रचार अमला में विभागीय भजन पार्टी तथा जिला स्तर पर सूचीबद्ध भजन पार्टियों द्वारा निर्धारित कार्यक्रम अनुसार गीतों व भजनों के माध्यम से सरल भाषा में लोगों को कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के साथ-साथ सामाजिक मुद्दों के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है।

उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि क्षेत्रीय प्रचार अमला द्वारा आयुष्मान भारत योजना, चिरायु हरियाणा, लाडली, मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना, म्हारा गांव जगमग गांव इत्यादि के अलावा विभिन्न सामाजिक मुद्दों कन्या भ्रूण हत्या, दहेज प्रथा, बाल विवाह, नशाखोरी, पर्यावरण प्रदूषण आदि के बारे में लोगों को जागरूक किया जा रहा है। विशेष प्रचार अभियान के अलावा विभाग द्वारा सरकार की उपलब्धियों को भी विभिन्न माध्यमों से लोगों तक पहुंचाया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here