वोट बनवाने व संशोधन करवाने के लिए बीएलओ से संपर्क करें नागरिक

0
0

voter.eci.gov.in पर ऑनलाइन भी कर सकते हैं आवेदन

वोट से संबंधित जानकारी के लिए 1950 पर डायल करें नागरिक

विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम को लेकर एडीसी ने ली बीएलओ की बैठक

नारनौल, 22 जुलाई। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 1 जुलाई-2024 को आधार मानकर फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य चल रहा है। कोई भी पात्र नागरिक वोट बनवाने व संशोधन करवाने के लिए अपने बूथ लेवल ऑफिसर (बीएलओ) से संपर्क कर सकते हैं। इसी कार्यक्रम को लेकर आज अतिरिक्त उपायुक्त दीपक बाबूलाल करवा (आईएएस) ने आज सभागार में बीएलओ की बैठक ली।
एडीसी ने कहा कि घर-घर जाकर वेरिफिकेशन करने का कार्य भी चल रहा है। ऐसे में ये दोनों कार्य तय सीमा में पूरा करवाएं।
उन्होंने कहा कि 27 व 28 जुलाई तथा 3 व 4 अगस्त शनिवार व रविवार को सभी बीएलओ अपने-अपने बूथों पर बैठकर आमजन से आपत्तियां तथा दावें प्राप्त करेंगे। नागरिक बीएलओ से फार्म प्राप्त करके वहीं पर जमा करवा सकते हैं। इसके अलावा वोट बनवाने तथा चुनाव से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए नागरिक टोल फ्री नंबर 1950 पर भी कॉल कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि अभी तक जिस बीएलओ ने घर-घर जाकर वेरिफिकेशन का कार्य पूर्ण नहीं किया है वह जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि वेरिफिकेशन का कार्य पूर्ण होने के बाद निर्धारित प्रमाण पत्र भी प्रस्तुत करें। उन्होंने बीएलओ को निर्देश दिए कि जिनकी परिवार पहचान पत्र में उम्र 18 वर्ष हो चुकी है तथा जिनके नाम वोटर लिस्ट में नहीं है उनका डाटा मैच करके उनके वोट बनाएं।
उन्होंने कहा कि आज जो बीएलओ मीटिंग में अनुपस्थित थे उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।
इस बैठक में चुनाव तहसीलदार सुरेंद्र सिंह व कानूनगों राजपाल भी मौजूद थे।

बीएलओ की बैठक लेते एडीसी दीपक बाबूलाल करवा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here