सरकारी योजनाओं का नागरिकों को अविलंब लाभ मिलेः डीसी

0
0

चीफ सेक्रेटरी ने वीसी के जरिये की हैप्पी कार्ड वितरण व समाधान शिविर की समीक्षा

योजनाओं को लागू करने में बेहतरीन कार्य करने पर जिला प्रशासन को मिली सराहना

नागरिकों को सरकारी योजनाओं का समय लाभ समय पर मिले व उनकी समस्याओं का बिना देरी के समाधान करते हुए राहत प्रदान की जाए। सरकारी योजनाओं को बेहतर ढंग से लागू किया जाए जिससे नागरिकों को सुविधा मिले। डीसी ने चीफ सेक्रेटरी टीवीएसएन प्रसाद के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद अधिकारियों को यह दिशा-निर्देश दिए।

मुख्य सचिव ने जिले में हैप्पी कार्ड वितरण व समाधान शिविर की शिकायतों की प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की और जिला प्रशासन के बेहतरीन कार्य करने पर सराहना की। वीसी उपरांत डीसी ने कहा कि सरकार सरकारी नागरिकों की सुविधाओं व उनकी समस्याओं के समय पर समाधान को लेकर बेहद गंभीर है। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर के जरिये नागरिकों की समस्याओं का समय पर समाधान किया जा रहा है। करीब 84 प्रतिशत समस्याओं का निदान करते हुए नागरिकों को राहत प्रदान की जा चुकी है और लंबित मामलों में जल्द से जल्द समाधान करने के निर्देश दिए गए हैं। इस मौके पर एडीसी सलोनी शर्मा, डीएमसी परवेश कादयान, एसडीएम बादली सतीश यादव, एसडीएम बेरी रविंद्र मलिक, डीआरओ प्रमोद चहल, डीडीपीओ उपमा अरोड़ा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

गांवों में होगा हैप्पी कार्ड वितरण, बनेगा शेड्यूल

डीसी कैप्टन शक्ति सिंह ने हैप्पी कार्ड वितरण के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने मीटिंग में मौजूद रोडवेज अधिकारियों को गांवों में स्पेशल कैंप लगाकर हैप्पी कार्ड वितरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल्द ही गांवों का क्लस्टर बनाकर कार्ड वितरण शुरू किया जाएगा। इसका पूरा शेड्यूल जल्द जिला प्रशासन द्वारा जारी किया जाए। उन्होंने कहा की इससे कार्ड वितरण का कार्य तेज होगा और पात्र लाभार्थियों को कार्ड वितरित होने पर वह रोडवेज में तय कि.मी तक निशुल्क सफर कर सकेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here