सामुदायिक पुलिसिंग सेल ने 1000 से अधिक विद्यार्थियों को सड़क सुरक्षा, यातायात नियमों व साइबर अपराध के बारे में किया जागरुक

0
0

फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त ओमप्रकाश नरवाल के दिशा-निर्देशानुसार और पुलिस उपायुक्त मुख्यालय फरीदाबाद अभिषेक जोरवाल के मार्गदर्शन में आज फरीदाबाद की सामुदायिक पुलिसिंग टीम द्वारा “पुलिस की पाठशाला” कार्यक्रम के अंतर्गत सीनियर सेकेंडरी स्कूल मेवला महाराजपुर तथा शांतिनिकेतन पब्लिक स्कूल, सेक्टर 21A में छात्रों को यातायात नियमों के प्रति जागरुक किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कार्यक्रम के दौरान छात्रों को यातायात नियमों का पालन करने, सड़क दुर्घटना में घायलों की हर संभव मदद करने, साइबर अपराध से बचने और उसे रोकने के उपाय, डायल 112 और 112 इंडिया ऐप के उपयोग तथा साइबर क्राइम से संबंधित मुद्दों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई। इसके साथ ही, उन्हें साइबर हेल्पलाइन नंबर 1930 और साइबर क्राइम पोर्टल www.cybercrime.gov.in के माध्यम से अपनी सुरक्षा और अन्य नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उपाय भी बतलाए गए।

कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को एक जागरूक नागरिक के रूप में तैयार करना और उन्हें समाज में अपनी जिम्मेदारियों के प्रति संवेदनशील बनाना था। सभी विद्यार्थियों ने इस अवसर पर एक सशक्त और जिम्मेदार समाज के निर्माण के लिए अपने कर्तव्यों का पालन करने की शपथ ली। इस कार्यक्रम से उम्मीद की जाती है कि यह आने वाले समय में हमारे समाज के युवा सदस्यों को जागरूक और जिम्मेदार नागरिक बनने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here