सामुदायिक पुलिसिंग टीम ने ‘पुलिस की पाठशाला’ का आयोजन कर श्रमिकों किया जागरुक

0
0

फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त ओम प्रकाश नरवाल IPS के आदेशानुसार और पुलिस उपायुक्त मुख्यालय अभिषेक जोरवाल के मार्गदर्शन में, सामुदायिक पुलिसिंग टीम ने पुलिस चौकी सिकरी की टीम के सहयोग से ‘विक्टोरिया ऑटो प्राइवेट लिमिटेड’ कम्पनी में ‘पुलिस की पाठशाला’ का आयोजन करके श्रमिकों को जागरूक किया गया।

यातायात नियमों:-

श्रमिकों को यातायात नियमों का पालन करने और सुरक्षित ड्राइविंग के लिए प्रेरित करके उन्हें हेलमेट और सीट बेल्ट का उपयोग करने के महत्व बारे बताया गया।

नशे के दुष्परिणाम:-

श्रमिकों को नशे के दुष्प्रभावों से बचने की सलाह दी गई और नशे से दूर रहने के लिए प्रोत्साहित किया गया। कार्यक्रम में यह भी बताया गया कि यदि उनके आस-पड़ोस में कोई नशे का अवैध व्यापार हो रहा हो, तो उसकी सूचना नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की हेल्पलाइन 90508 91508 पर दें।

सड़क दुर्घटना में सहयोग-

सड़क दुर्घटनाओं के बारे में जागरूक किया गया और बताया गया कि अगर किसी को सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति दिखे, तो उसकी तुरंत मदद करने के लिए डायल 112 पर सूचित करें। सही समय पर सूचना देने पर दुर्घटना में घायल की जान बचाई जा सकती है।

साइबर अपराध के प्रति जागरूकता:-

साइबर अपराधों के खतरों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई, अगर किसी के साथ साइबर अपराध होता है, तो तुरंत 1930 साइबर हेल्पलाइन पर कॉल करें और शिकायत दर्ज करने के लिए साइबर पोर्टल www.cybercrime.gov.in पर अपनी शिकायत दर्ज करें।

फरीदाबाद पुलिस का संदेश:-

सभी नागरिकों से अपील की गई कि यातायात नियमों का पालन करें, नशे से दूर रहें, साइबर अपराधों से सावधान रहें और समाज में अपराधों के खिलाफ खुलकर आवाज उठाकर फरीदाबाद पुलिस के इन प्रयासों में सहयोग करें ताकि फरीदाबाद को सुरक्षित, नशा मुक्त और अपराध मुक्त शहर बनाया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here