समाधान शिविर में यथाशीघ्र किया जा रहा है शिकायतों का निपटारा- उपायुक्त अजय कुमार

0
7

– सोमवार को समाधान शिविर में प्राप्त हुई 64 शिकायतें, निपटारे के लिए अधिकारियों को सौंपी गई

– आमजन की शिकायतों को निपटाने के लिए हर कार्य दिवस आयोजित हो रहे समाधान शिविर

रोहतक,15 जुलाई : उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जिला व मंडल मुख्यालयों पर समाधान शिविर आयोजित कर लोगों की शिकायतों का यथाशीघ्र निपटारा किया जा रहा है। सोमवार को जिला मुख्यालय पर आयोजित समाधान शिविर में 64 शिकायतें प्राप्त हुई, जिन्हें संबंधित अधिकारियों को मौके पर निपटारे के लिए सौंपा गया।

अजय कुमार स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी महेश कुमार, उपमंडलाधीश आशीष कुमार, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त अंकिता वर्मा, नगराधीश अंकित कुमार, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजपाल चहल, जिला राजस्व अधिकारी कनब लाकड़ा के साथ समाधान शिविर में आमजन की शिकायतें सुन रहे थे। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा सभी विभागों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे हर कार्य दिवस आयोजित होने वाले समाधान शिविर में उपस्थित रहकर लोगों की शिकायतों का मौके पर निपटारा करें। इन समाधान शिविरों में संबंधित विभागों के अधिकारी मौके पर ही शिकायतों के निपटारे की कार्रवाई शुरू कर देते हैं तथा यथाशीघ्र शिकायत का निपटारा कर दिया जाता है।

अजय कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा लोगों की शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जा रहा है। परिवार पहचान पत्र में त्रुटियों से संबंधित शिकायतों का मौके पर ही निपटान किया जाता है। प्रोपर्टी आईडी से संबंधित शिकायतों को नगर निगम द्वारा निपटाया जा रहा है। सामाजिक सुरक्षा पेंशन से संबंधित शिकायतों का निपटारा समाज कल्याण विभाग द्वारा किया जा रहा है। अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी समाधान शिविर में उपस्थित रहकर विभाग से संबंधित शिकायतों का निपटारा कर रहे हैं। इस अवसर पर जिला समाज कल्याण अधिकारी महाबीर गोदारा सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here