समाधान शिविर में प्राप्त शिकायतों का मौके पर हो रहा निपटारा

0
0

आमजन की शिकायतों का तत्परता के साथ हो रहा समाधान

मंगलवार को समाधान शिविर में प्राप्त हुई 80 शिकायतें,

जींद : उपायुक्त मोहम्मद इमरान रज़ा ने समाधान शिविर में अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे शिविर में आने वाले लोगों की शिकायतों का मौके पर निपटारा करें। सरकार द्वारा एक स्थान पर ही लोगों की शिकायतों के निदान के लिए समाधान शिविर की नई पहल की गई है। मंगलवार को समाधान शिविर में 80 शिकायतें प्राप्त हुई, जिन्हें निपटारे के लिए संबंधित अधिकारियों को सौंपा गया।

उपायुक्त मोहम्मद इमरान रज़ा ने स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ लोगों की शिकायतें सुनी। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा जिला व उपमंडल मुख्यालय पर प्रति कार्य दिवस सुबह 9 से 11 बजे तक लोगों की शिकायतों के निपटारे के लिए समाधान शिविर आयोजित किये जा रहे है। समाधान शिविर में संबंधित विभागों के अधिकारी मौके पर उपस्थित रहकर शिविर में प्राप्त होने वाली शिकायतों का निपटारा कर रहे है। समाधान शिविर आयोजित होने से आम जनता को एक स्थान पर ही अपनी शिकायतों के समाधान की सुविधा मिल रही है।

मंगलवार को समाधान शिविर में मजदूरी कॉपी बनवाने, फैमिली आई डी दुरुस्त करवाने ,विकलांगता पेंशन, व्हील चेयर लेने, बुढ़ापा व अविवाहित पेंशन बनवाने से सबंधित आई। सभी शिकायतों को उपायुक्त द्वारा ध्यानपूर्वक सुना गया व कुछ का समाधान मौके पर ही करवा दिया गया।

बॉक्स :जींद शहर निवासी प्रियंका ने बताया कि उसकी दिव्यांगता 100 प्रतिशत है जिसके कारण वह चलने में असमर्थ है इसी प्रकार अमरहेड़ी निवासी नरेश कुमार ने व दुर्जनपुर के महेंद्र सिंह ने भी बताया कि वह दोनों भी चलने फिरने में असमर्थ हैं व उनकी विकलांगता 70 प्रतिशत है।और इन तीनों फरियादियों ने ही व्हील चेयर कि मांग की थी जिस पर संज्ञान लेते हुए उपायुक्त ने तुरंत रैडक्रॉस सोसायटी के सेक्रेटरी रवि हूडा को कार्रवाही कर व्हील चेयर देने के निर्देश दिए।

इस दौरान समाधान शिविर में डीएमसी वीरेंद्र सहरावत, डीआरओ राजकुमार, डीडीपीओ संदीप भारद्वाज समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here