कोविड-19 मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, यह चिंताजनक है। लेकिन चिंता न करें, हम चीजों पर कड़ी नजर रख रहे हैं – मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल

0
49

Front News Today: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार (2 अप्रैल) को कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन की कोई योजना नहीं है। उन्होंने बढ़ते मामलों के मद्देनजर कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए एक कार्य योजना तैयार करने के लिए अपने विभाग के अधिकारियों के साथ स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के साथ एक जरूरी बैठक की।

बैठक के बाद, सीएम केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा, “दिल्ली अपनी चौथी लहर से गुजर रही है, कोविड-19 मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, यह चिंताजनक है। लेकिन चिंता न करें, हम चीजों पर कड़ी नजर रख रहे हैं।”

दिल्ली के सीएम ने कहा, “हम परीक्षण, ट्रैकिंग और अलगाव पर ध्यान देंगे, कृपया कोविड -19 सावधानियों का पालन करें।”

उन्होंने कहा, “पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में कोविड-19 मामले बढ़ रहे हैं। दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 3,583 नए मामले सामने आए हैं। मामलों में यह वृद्धि अब चौथी लहर है। हम सभी संभव उपाय कर रहे हैं। , चिंता करने की कोई बात नहीं है।”

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि “हम कोविड-19 टीकाकरण पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, कल दिल्ली में 71,000 टीकाकरण किए गए थे।”

इससे पहले गुरुवार को, एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि मुख्यमंत्री द्वारा दिए गए आदेशों के बाद, 33 निजी अस्पतालों में बेड आईसीयू के लिए 25 प्रतिशत और सामान्य वार्ड बेड के लिए 25 प्रतिशत बढ़ा दिए गए हैं। सामान्य वार्डों के लिए कोविड नामित बेड में 842 की वृद्धि हुई है, और ICU बेड में 230 की वृद्धि हुई है। अब 33 निजी अस्पतालों में 838 कोविड नामित आईसीयू बेड हैं।

“सीएम केजरीवाल द्वारा आदेशों को पोस्ट करना, निगरानी और निगरानी टीमों ने जिला स्तर पर स्थिति का कड़ाई से निरीक्षण किया है। इसके अलावा, जिन लोगों के परीक्षण सकारात्मक रहे हैं, उनके न्यूनतम 30 संपर्कों के निशान किए जाएंगे। खुद को अलग करने के लिए ताकि प्रसार को प्रारंभिक चरण में समाहित किया जा सके। इसमें आगे कहा गया है कि टीकाकरण केंद्रों को बढ़ाकर लगभग 600 कर दिया गया है।

इस बीच, दिल्ली सरकार ने पहले ही यह कहते हुए राष्ट्रीय राजधानी में सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला किया है कि कोविड-19 मामलों में निरंतर वृद्धि के कारण अगले सत्र तक शैक्षणिक सत्र 2021-22 तक कोई भी भौतिक कक्षाएं आयोजित नहीं की जाएंगी।

कक्षा 9 से 12 के छात्रों को, हालांकि, मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) का पालन करने और माता-पिता की सहमति के बाद केवल शैक्षणिक मार्गदर्शन प्रदान करने के लिए स्कूलों में बुलाया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here