जनवरी 2024 में तिल्लोरी खादर में जमीनी विवाद में हुई रामसेवक हत्या मामले में क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने छठे आरोपी को किया गिरफ्तार

0
3

फरीदाबाद- डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश तथा एसीपी क्राइम अमन यादव के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने जनवरी महीने में हुई हत्या के मुकदमे में छठे आरोपी को गिरफ्तार किया है।

बता दें कि गांव तिल्लोरी खादर में 14 जनवरी 2024 को जमीन विवाद में प्रॉपर्टी डीलर रामसेवक की हत्या कर दी गई थी। मृतक के छोटे भाई विजेंद्र पाल की शिकायत पर थाना भुपानी में योजना के तहत अवैध हथियार से हत्या व अन्य संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में पांच आरोपियों मोहित उर्फ़ कपील, गौरव, मुबीन उर्फ़ सेंटी, अतेंदर उर्फ भोला तथा अब्बास को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी तुगलक फरीदाबाद की किसान मजदूर कॉलोनी का निवासी है जो फिलहाल सेक्टर 58 में रह रहा था। इस मामले में मृतक रामसेवक व मामले के मुख्य आरोपी मोहित के बीच जमीनी विवाद चल रहा था जिस कारण पहले भी उनमें झगड़े हुए हैं। मोहित उर्फ़ कपिल ने इस जमीन विवाद को लेकर रामसेवक को मारने की योजना बनाई थी। योजना के तहत कपिल ने 14 जनवरी 2024 को अपने साथियो तुगलक, मुबीन, गौरव और अन्य आरोपियों के साथ मिलकर रामसेवक की हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। मामले में 5 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने मामले में आगे कार्रवाई करते हुए अब आरोपी तुगलक को तावडू से गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी ने रामसेवक पर फरसे से हमला किया था और वारदात में सीधे तौर पर शामिल था। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए राजस्थान, असम, केरल, कोलकाता इत्यादि राज्यों में अपने ठिकाने बदल बदलकर रह रहा था। हत्या की वारदात के बाद आरोपी जयपुर चला गया था और उसने जयपुर में भी लूट की एक वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी के खिलाफ इससे पहले भी लड़ाई झगड़े के तीन-चार मुकदमे दर्ज हैं और वह जेल भी जा चुका है। आरोपी के कब्जे से वारदात में प्रयोग हथियार बरामद करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा और कानून के तहत आगे की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here