डीसी और एसपी ने लिया मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं का जायजा

0
0

– हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड में स्ट्रांग रूम और काउंटिंग हॉल का भी किया बारीकी से निरीक्षण

भिवानी, 09 अगस्त। डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी महावीर कौशिक तथा एसपी वरूण सिंगला ने शुक्रवार को हरियाणा विद्यालय परिसर में स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने शहर में विभिन्न मतदान केंद्रों पर जाकर मूलभूत सुविधाओं का भी जायजा लिया और संबंधित अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए। मतगणना केंद्रों के निरीक्षण के दौरान डीसी व एसपी ने हलवासिया विद्या विहार स्कूल परिसर में पौधारोपण भी किया।

विधानसभा चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्वक ढंग से संपन्न करवाने की तैयारियों के चलते जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कौशिक और एसपी श्री सिंगला शुक्रवार को हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड परिसर में बनाए गए स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने यहां की सुरक्षा व्यवस्था के बारे में बारीकी से जायजा लिया। उन्होंने चुनाव कार्यालय के अधिकारियों से यहां पर ईवीएम रखे जाने व उसके बाद मतगणना के लिए पहुंचाए जाने की व्यवस्था के बारे में विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने यहां पर लगाए जाने वाले सीसीटीवी को लेकर भी जरूरी निर्देश दिए। एसपी ने कहा कि स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्रों की चाक-चौबंद सुरक्षा रहेगी।

डीसी और एसपी ने बीपीएस, टीआईटी कॉलेज, वैश्य कॉलेज और हलवासिया विद्या विहार में बनाए गए मतगणना केंद्रों का दौरा किया। उन्होंने यहां पर बिजली-पानी और शौचालय आदि मूलभूत सुविधाओं को देखा। उन्होंने चुनाव कार्यालय और बीएलओ को निर्देश दिए कि समय रहते जिला के सभी मतदान केंद्रों पर बिजली, पेयजल और शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान डीसी और एसपी ने हलवासिया विद्या विहार स्कूल परिसर में पौधारोपण किया और पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here