डीसीपी साइबर साइबर जसलीन कौर ने मानव रचना विद्यालय सेक्टर 14 में छात्रों को साइबर अपराध के बारे में किया जागरूक

0
0

फरीदाबाद: मानव रचना विद्यालय, सेक्टर 14 में आज एक विशेष जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें साइबर अपराधों के प्रति विद्यार्थियों को सचेत किया गया। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि पुलिस उपायुक्त सेंट्रल व साइबर अपराध, श्रीमती जसलीन कौर थीं। उन्होंने विद्यार्थियों को साइबर सुरक्षा के महत्वपूर्ण पहलुओं के बारे में जानकारी दी और उन्हें साइबर अपराधों से बचने के उपाय बताए। इस कार्यक्रम में 15 अलग-अलग स्कूलों से चार-2 विद्यार्थियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में डीएवी सेक्टर-14 की प्रधानाचार्य अनिता गौतम, रावल स्कूल के वाइस चेयरमैन अनिल रावल सहित अन्य स्कूलों से शिक्षक मुख्य रूप से मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि विद्यालय की प्रधानाचार्य ममता वाधवा और एजुकेटर क्लब के प्रधान रमेश डागर ने मुख्य अतिथि श्रीमती जसलीन कौर का स्वागत करते हुए उनका आभार व्यक्त किया। उन्होंने पुलिस द्वारा इस तरह की जागरूकता गतिविधियों की सराहना की और इसे विद्यार्थियों के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण बताया।

इस कार्यक्रम का उद्देश्य विद्यार्थियों को साइबर अपराधों से बचाने और उन्हें सुरक्षित इंटरनेट उपयोग के प्रति जागरूक करना था। उपस्थित विद्यार्थियों और शिक्षकों ने इस पहल की सराहना की और इसे अपने दैनिक जीवन में लागू करने का संकल्प लिया।

साइबर थाना सेंट्रल की पुलिस टीम ने विभिन्न प्रकार के साइबर अपराधों, उनके प्रभाव, और उनसे बचने के तरीकों पर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने विद्यार्थियों को ऑनलाइन सुरक्षा के नियमों का पालन करने की सलाह दी और साइबर अपराध की किसी भी वारदात को तुरंत पुलिस के साथ साझा करने का आग्रह किया।

कार्यक्रम के दौरान कम्युनिटी पुलिसिंग सेल द्वारा बच्चों को एक अच्छे नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया गया। उन्होंने सभी उपस्थित विद्यार्थियों और शिक्षकों को सुरक्षित और जिम्मेदार इंटरनेट उपयोग की शपथ दिलाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here