आजमगढ़ जिले में डेंगू ने धीरे धीरे पैर पसारे रहा पाव

0
44

Front News Today: अब तक 5 मरीज हो चुके हैं संक्रमित, CMO बोले बाहर से संक्रमित होकर इलाज कराने आए हैं मरीज ।

आजमगढ़ जिले में भी डेंगू ने पांव पसारना शुरू कर दिया है। जिले में अब तक 5 मरीज संक्रमित हो चुके हैं। संक्रमित मरीजों में 2 मरीज स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं, जबकि 2 मरीजों का इलाज जिले के चंक्रपाणिपुर मेडिकल कॉलेज में चल रहा है। CMO डॉ आईएन तिवारी ने बताया कि 3 संक्रमित मरीजों में से 1 मरीज BHU रिफर कर दिया गया है। CMO का कहना है कि जो भी मरीज संक्रमित पाए गए हैं। वह सभी मरीज बाहर से अपना इलाज कराने आए हैं। इसके साथ ही किसी भी मरीज की हालत अभी गड़बड़ नही है। डॉक्टरों की टीम मरीजों पर नजर रखे हुए है। प्रदेश के कई जनपदों में हालात किस कदर बेकाबू हो रहे हैं, इससे समझा जा सकता है कि यदि समय रहते स्वास्थ्य विभाग ध्यान नही देगा तो संभालना मुश्किल होगा।

जिले में 3 और डेंगू मरीजों के संक्रमण की रिपोर्ट सोमवार रात 10 बजे आई। इससे पूर्व 2 मरीज जून जुलाई माह में संक्रमित होकर ठीक भी हो गए हैं। CMO का कहना है कि 1 मरीज जौनपुर से आया है, जबकि 1 मरीज लखनऊ से व 1 मरीज दिल्ली से आया है। जिले के 1 मरीज को छोड़कर सभी संक्रमित मरीज बाहर से आए हैं। साथ ही
सीएचसी-पीएचसी पर रैपिड किट से जांच की जा रही है। अस्पताल में मरीजों के लिए डेंगू वार्ड बनाया गया है। CMO का कहना है कि जो भी मरीज संक्रमित मिले हैं, उनकी स्थिति नार्मल है। बावजूद इसके स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से तैयार है।

इंद्र नारायण तिवारी ( मुख्य चिकित्सा अधिकारी आजमगढ़ )

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here