उपायुक्त अजय कुमार ने कहा है कि प्राथमिक कृषि ऋण समितियां (पैक्स) के कंप्यूटरीकरण के कार्य में ढीलाई को सहन नहीं किया जाएगा। उपायुक्त लघु सचिवालय के सभागार में पैक्स कम्प्यूटरीकरण योजना के क्रियान्वयन एवं मॉनिटरिंग हेतु जिला स्तरीय बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

0
1

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि जिला के लिए यह गर्व व खुशी की बात है कि रोहतक जिला ने अपने सभी 22 पैक्स को सॉफ्टवेयर गो-लाइव (सिस्टम उपयोग के लिए उपलब्ध) करने में प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने कहा कि नाबार्ड द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देश अनुसार जिला की सभी 22 प्राथमिक सहकारी समितियां में निर्धारित समय अवधि में वाउचर फीडिंग के उपरांत पैक्स सॉफ्टवेयर को लाइव का लक्ष्य पूरा किया गया है। उन्होंने सभी पैक्स प्रबंधकों को आवश्यकता अनुसार प्रशिक्षण देने तथा सॉफ्टवेयर गो-लाइव के उपरांत दैनिक वाउचर फीडिंग करवाने के निर्देश भी दिए।

दी रोहतक केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड के महाप्रबंधक एवं कमेटी के सदस्य सचिव पीयूष हुड्डा ने बताया कि पैक्स कंप्यूटरीकरण परियोजना के अंतर्गत बैंक कार्य क्षेत्र की 22 प्राथमिक सहकारी समितियां में दैनिक वाउचर फीडिंग का कार्य आरंभ कर लिया गया है। नाबार्ड के जिला विकास प्रबंधक मोहित यादव ने बताया कि पैक्स ईआरपी सॉफ्टवेयर का प्रशिक्षण जिला की सभी 22 प्राथमिक सहकारी समितियां के प्रबंधकों द्वारा सिस्टम इंटीग्रेटर प्रदान की गई है। उन्होंने बताया कि हार्डवेयर भी वितरित और स्थापित कर दिए गए हैं।

बैठक में सहकारी समितियां उप रजिस्ट्रार के प्रतिनिधि दिनेश, बैंक अधिकारी वेद प्रकाश, पैक्स कंप्यूटरीकरण नोडल अधिकारी सोनू राय, रोहतक पैक्स प्रबंधक सोमवीर, आसान पैक्स प्रबंधक तीर्थ दत्त, भाली आनंदपुर पैक्स प्रबंधक राजकुमार और लाखनमाजरा पैक्स प्रबंधक रविंद्र ने भाग लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here