उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि जिला स्तर के अलावा लोगों की समस्याओं का निपटान करने के लिए उपमंडल स्तर पर भी सभी एसडीएम के नेतृत्व में समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे है।

0
4

उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि संबंधित एसडीएम कार्यालय में पहुंचकर एसडीएम को अपनी शिकायत दे सकते है। सभी एसडीएम द्वारा इन शिकायतों का तुरंत समाधान किया जाएगा।

इसी कड़ी में आमजन की समस्याओं के त्वरित व प्रभावी समाधान के लिए जिला स्तर पर मंगलवार को लघु सचिवालय के सभागार में ‘समाधान शिविर’ का आयोजन किया गया। ‘समाधान शिविर’ में जिला के नागरिक अपनी समस्याओं को लेकर उपायुक्त अजय कुमार के समक्ष पहुंचे। उपायुक्त ने समस्याओं के निर्धारित समय में त्वरित समाधान के लिए अधिकारियों को तुरंत एक्शन लेने के निर्देश दिए तथा अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही समाधान सुनिश्चित किया गया।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि जिला व उपमंडल स्तर पर समाधान शिविर आयोजित करने का उद्देश्य लोगों की समस्याओं का त्वरित और प्रभावी समाधान करना है। उन्होंने कहा कि शिविर में नागरिक विभिन्न प्रकार की समस्याओं के बारे में शिकायतें लेकर आ रहे हैं, जिनमें परिवार पहचान पत्र, राशन कार्ड, भूमि विवाद, बिजली कनेक्शन, पेंशन, और अन्य सरकारी योजनाओं से संबंधित मुद्दे शामिल हैं। मौके पर ही सभी विभागों के आला अधिकारी मौजूद रहते हैं और शिकायतों का त्वरित समाधान करने के लिए तत्काल कार्रवाई की जाती है। ज्यादातर मामलों में मौके पर ही समाधान प्रदान किए जा रहे हैं जबकि कुछ मामलों में, अधिकारियों ने शिकायतों का निपटारा करने के लिए एक निश्चित समय सीमा निर्धारित की है जिसमें समस्या का समाधान करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here