उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष में जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न स्थानों पर तिरंगा यात्रा आयोजित की जा रही है,

0
0

जिनका उद्देश्य नागरिकों में गौरव की भावना व तिरंगे के प्रति सम्मान पैदा करना है। नागरिकों को 11 से 15 अगस्त तक अपने घरों व प्रतिष्ठानों पर हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है।

अजय कुमार स्थानीय पुलिस लाइन मैदान में पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, भाजपा के जिला अध्यक्ष रणबीर ढाका, पूर्व मेयर मनमोहन गोयल व पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल के साथ पुलिस विभाग द्वारा आयोजित की गई तिरंगा यात्रा को झंडी दिखाकर रवाना करने के उपरांत प्रेस प्रतिनिधियों से संवाद कर रहे थे। इस तिरंगा यात्रा में स्कूली विद्यार्थियों एवं पुलिस के जवानों ने अपने हाथों में तिरंगा झंडा लेकर जोश के साथ यात्रा में भाग लिया, जो पुलिस लाइन मैदान से शुरू होकर विभिन्न मार्गों से होते हुए पुलिस लाइन मैदान में ही संपन्न हुई।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिला के विभिन्न स्थानों पर विभिन्न विभागों तथा गैर सरकारी संगठनों द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है ताकि नागरिकों में देशभक्ति की भावना को प्रबल किया जा सके। इस अभियान के तहत हर नागरिक को अपने घर व प्रतिष्ठान पर गर्व के साथ राष्ट्रीय तिरंगा झंडा फहराने के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है। अब तक विकास एवं पंचायत, महिला एवं बाल विकास विभाग, शिक्षा विभाग, खेल विभाग तथा पुलिस विभाग द्वारा तिरंगा यात्रा आयोजित की जा चुकी है। विभागों के अलावा गैर सरकारी संगठनों द्वारा भी तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत आयोजित की जा रही तिरंगा यात्रा की कड़ी में आज पुलिस विभाग द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली गई। इस यात्रा में स्कूली विद्यार्थियों के अलावा पुलिस के जवानों ने भी जोश के साथ भाग लिया तथा शहरवासियों में तिरंगे के प्रति सम्मान की भावना एवं देशभक्ति की भावना को प्रबल करने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के दृष्टिगत पुलिस द्वारा सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये गए है। शहर के सभी चौक चौराहों पर सुरक्षा के अतिरिक्त प्रबंध किये गए है तथा पुलिस द्वारा विशेष चौकसी बरती जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here