उपायुक्त एवं नगर निगम आयुक्त अजय कुमार ने कहा कि समाधान शिविर में नागरिकों की हर शिकायत का निदान किया जा रहा है।

0
0

सरकार द्वारा नागरिकों के लिए नई पहल के तहत समाधान शिविर आयोजित किये जा रहे है। समाधान शिविर में प्राप्त हो रही शिकायतों का मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों द्वारा यथाशीघ्र निपटारा किया जा रहा है। शुक्रवार को समाधान शिविर में 18 शिकायतें प्राप्त हुई, जिन्हें निपटारे के लिए संबंधित अधिकारियों को सौंप दिया गया।

अजय कुमार स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग, अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह, उपमंडलाधीश आशीष कुमार, नगराधीश अंकित कुमार व अन्य प्रशासनिक अधिकारियों के साथ समाधान शिविर में नागरिकों की शिकायतें सुन रहे थे। अजय कुमार ने कहा कि सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देश जारी किये गए है कि वे समाधान शिविरों में प्राप्त हो रही शिकायतों का यथाशीघ्र निपटारा करें तथा हर दिन कार्यवाही रिपोर्ट भिजवाये। जिला प्रशासन द्वारा प्रति कार्य दिवस जिला व उपमंडल मुख्यालय पर सुबह 9 से 11 बजे तक समाधान शिविर आयोजित कर नागरिकों की शिकायतों का निपटारा किया जा रहा है।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा कि समाधान शिविर में प्राप्त हो रही शिकायतों में परिवार पहचान पत्र से संबंधित शिकायतों के निपटारे के लिए विशेष प्रबंध किये गए है। प्रॉपर्टी आईडी से संबंधित शिकायतों के निपटारे के लिए नगर निगम के संबंधित अधिकारी मौके पर आवश्यक कार्यवाही कर रहे है। बिजली, पानी, स्वास्थ्य तथा अन्य विभागों से संबंधित शिकायतों के निपटारे के लिए संबंधित विभागों के अधिकारी मौके पर उपस्थित रहकर आवश्यक कार्यवाही कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here