उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार समाधान शिविर में आई प्रत्येक शिकायत का त्वरित समाधान किया जाता है।

0
0

समाधान प्रकोष्ठ प्रत्येक कार्यदिवस को जिला व उपमंडल स्तर पर सुबह 9 से 11 बजे तक आमजन की शिकायतें सुनता है और प्राथमिकता के साथ समाधान करता है। प्रशासन का उद्देश्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं व सेवाओं का लोगों को समयबद्ध व उचित लाभ देना है। योजनाओं व सेवाओं में आने वाली दिक्कतों को दूर करने के लिए समाधान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है।

उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा बुधवार को स्थानीय लघु सचिवालय स्थित सभागार में आयोजित समाधान शिविर में लोगों की समस्याएं सुनने के दौरान अधिकारियों को जरूरी निर्देश दे रहे थे। इस शिविर में आज कुल सात शिकायतें प्राप्त हुई जिनके समाधान के लिए उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

उन्होंने कहा कि समाधान शिविर में आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए इन पर उचित कार्रवाई करें। यदि शिकायत पर नियमानुसार कोई कार्रवाई नहीं बनती है तो उसकी भी जानकारी शिकायतकर्ता को दें। शिकायतकर्ता को यह जरूर मालूम पडऩा चाहिए कि जिला प्रशासन ने उनकी शिकायत पर क्या कार्रवाई की, यानी शिकायतकत्र्ता की संतुष्टिï जरूरी है। सरकार के निर्देशानुसार आयोजित किए जा रहे समाधान शिविरों का मकसद नागरिकों की परेशानियों को दूर करना है। जिला मुख्यालय के अलावा उपमंडल स्तर पर एसडीएम कार्यालयों में भी समाधान शिविर आयोजित किए जा रहे हैं, जहां पर संंबंधित एसडीएम द्वारा लोगों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here