बरसाती पानी की निकासी का जायजा लेने के लिए उपायुक्त डॉ० मनोज कुमार ने जीटी रोड़ सहित विभिन्न स्थानों को किया दौरा

0
0

-बरसात के पश्चात लंबे समय तक सडक़ पर पानी खड़ा रहने पर संबंधित सडक़ एजेंसी के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही

-जीटी रोड़ की सर्विस लाईन पर जगह-जगह हुए गड्ढों को तुरंत प्रभाव से ठीक करवाएं एनएचएआई अधिकारी, ताकि लोगों को आने जाने में न हो परेशानी

-कुण्डली स्थित प्राईमरी स्कूल में बरसाती पानी की निकासी के लिए एमसी कुण्डली अधिकारी करें स्थाई समाधान

-सीईपीटी राई का दौरा करते हुए उपायुक्त ने प्लांट की इनपुट और आउटपुट रिपोर्ट प्रतिदिन उनके कार्यालय भेजने के लिए दिए निर्देश

-दौरे के पश्चात उपायुक्त ने राई रेस्ट हाउस में अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें दिए उचित दिशा-निर्देश

सोनीपत, 29 अगस्त। जिला में गुरूवार की सुबह हुई बारिश के बाद बरसाती पानी की निकासी को लेकर उपायुक्त डॉ० मनोज कुमार एक्शन मोड़ में दिखाई दिए। उन्होंने बरसात के तुरंत बाद अधिकारियों के साथ जीटीरोड़ स्थित मुरथल, बहालगढ़, राई, कुण्डली तथा बींसवा मील से जठेड़ी रोड़ का दौरा कर पानी निकासी की व्यवस्थाओं को जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पानी निकासी को लेकर नाराजगी दिखाते हुए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि बरसात बंद होने के 1-2 घण्टे के बाद अगर किसी सडक़ पर पानी खड़ा मिला तो संबंधित सडक़ एजेंसी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी।

जीटी रोड़ पर जगह-जगह पानी खड़ा मिलने पर उपायुक्त ने एनएचएआई के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि इस पानी की निकासी को लेकर स्थाई समाधान करें अन्यथा संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। इस दौरान देवीलाल पार्क के पास व बहालगढ़ चौंक पर पानी की निकासी को लेकर उपायुक्त ने निर्देश दिए कि इस बरसाती पानी को देवीलाल पार्क में डालने के लिए योजना बनाएं। ताकि सडक़ पर पानी इकट्ठा हो और लोगों को आने जाने में किसी प्रकार की परेशानी न हो।

इसके अलावा रसोई व कुण्डली में जीटी रोड़ पर इकट्ठा होने वाले बरसाती पानी को ड्रेन में डालने के लिए स्थाई योजना बनाएं। इसके साथ ही गोल्डन हट के पास जीटी रोड़ पर इकट्ठा होने वाले बरसाती पानी को एचएसवीपी की ग्रीन बेल्ट में डालने के आदेश दिए। उन्होंने एनएचएआई अधिकारियों को निर्देश दिए कि जीटी रोड़ की सर्विस लेन पर जगह जगह गड्ढे हो गए है जिसके कारण वहां दुर्घटना होने का खतरा रहता है इसलिए इन्हें तुरंत प्रभाव से ठीक करवाया जाए।

उपायुक्त ने कुण्डली स्थित प्राईमरी स्कूल को दौरा करते हुए कहा कि यहां पर इकट्ठा होने वाले बरसाती पानी की निकासी को लेकर आज की कोई योजना बनाते हुए इसे ड्रेन में डालने का कार्य करें ताकि यहां पर पढऩे वाले बच्चों को किसी प्रकार की परेशानी न हो। इसके पश्चात उन्होंने बींसवा मील से जठेड़ी रोड़ का दौरा किया जहां पर अधिक बरसाती पानी मिलने पर उन्होंने अधिकारियों पर फटकार लगाते हुए कहा कि इस पानी को तुरंत प्रभाव से निकाले ताकि लोगों आराम से यहां से गुजर सके। इसके बाद उन्होंने राई स्थित एचएसआईआईडीसी के सीईपीटी प्लांट का भी दौरा किया और वहां की स्थित का बारिकी से जायजा लेते हुए उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्लांट की इनपुट व आउटपुट पानी की रिर्पोट प्रतिदिन उनके कार्यालय में भेजना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि बींसवा मील से जठेड़ी रोड़ पर जो पानी इकट्ठा होता है उसके कारणों को पता लगाएं और अगर कहीं कोई रूकावट है तो उसे हटवाया जाए ताकि बरसाती पानी आसानी से सीईपीटी प्लांट तक आ सके और रोड़ पर इकट्ठा न हो।

दौरे के पश्चात उपायुक्त ने सभी व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए उन्हें निर्देश दिए कि सडक़ों पर इकट्ठा होने वाले बरसाती पानी की निकासी के कार्य में किसी प्रकार की ढीलाई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भविष्य में अगर किसी सडक़ पर बरसात के बाद लंबे समय तक बरसाती पानी खड़ा मिला तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर एसीपी अमित धनखड़, पीडब्ल्यूडी विभाग के एक्सईएन पंकज गौड़ सहित जन स्वास्थ्य, एचएसआईआईडीसी व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here