उपायुक्त डॉ० मनोज कुमार ने समाधान शिविर में आई 75 शिकायतों की सुनवाई करते हुए तुरंत समाधान करने के लिए अधिकारियों को दिए दिशा-निर्देश

0
0

– समाधान शिविर आयोजित करने का प्रमुख लक्ष्य है कि एक स्थान पर सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहकर लोगों की शिकायतों का करें निपटान

कार्य दिवस में आयोजित किए जा रहे समाधान शिविर आम नागरिकों की समस्याओं का निराकरण करने में सफल साबित हो रहे हैं। बुधवार को लघु सचिवालय में आयोजित समाधान शिविर में उपायुक्त डॉ० मनोज कुमार ने 75 शिकायतों की सुनवाई करते हुए एक शिकायत का मौके पर ही समाधान करवाया और अन्य 74 शिकायतों को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देश कि इन शिकायतों को प्राथमिकता के साथ समाधान करवाएं ताकि लोगों को राहत मिल सके।

उन्होंने बताया कि समाधान शिविर में अब तक 5926 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 4876 शिकायतों का मौके पर ही समाधान किया जा चुका है। इसके अलावा 163 शिकायतों को रिजेक्ट किया गया और अन्य 887 शिकायतों का निवारण करने के लिए संबंधित विभागों में भेजा गया है।

इस दौरान उपायुक्त डॉ मनोज कुमार ने कहा कि विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जन शिकायतों पर प्रभावी कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि जिस विभाग की शिविर में शिकायत आए, उस पर तुरंत कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर आयोजित करने का प्रमुख लक्ष्य है कि एक स्थान पर सभी विभागों के अधिकारी मौजूद रहकर लोगों की शिकायतों का मौके पर तुरंत निपटारा करें, ताकि आम जनता को विभिन्न विभागों के अलग-अलग कार्यालयों में चक्कर न लगाने पड़े। उन्होंने लोगों की शिकायतें सुनते हुए शिकायतकर्ताओं को आश्वस्त किया कि प्रशासन द्वारा उनकी सभी शिकायतों का यथासंभव निपटारा किया जाएगा।

इस अवसर नगर निगम आयुक्त विश्राम मीणा, डीसीपी नरेन्द्र ङ्क्षसह, एसडीएम अमित कुमार तथा नगराधीश रेणुका सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here