समाधान शिविर में उपायुक्त ने समस्याएं सुनकर दिए निर्देश

0
7

चरखी दादरी, 10 जुलाई। समाधान शिविर का आयोजन आमजन के जीवन की समस्याओं को दूर करने में मील का पत्थर साबित हो रहा है। नागरिक लगातार शिविर में अपनी शिकायतों को लेकर आ रहे हैं और जिला प्रशासन द्वारा उनकी शिकायतों का समाधान किया जा रहा है। बुधवार को आयोजित हुए शिविर में 55 शिकायत लेकर पहुंची जिनमें से 21 समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया गया।

समाधान शिविर में उपायुक्त मनदीप कौर ने नागरिकों की शिकायतों पर सुनवाई की। उन्होंने गंभीरता के साथ शिकायतों पर सुनवाई करते हुए अधिकारियों को तुरंत एक्शन लेते हुए समाधान करने के निर्देश दिए। समाधान शिविर में 21 शिकायतों का मौके पर ही निदान किया गया व अन्य शिकायतों का निर्धारित समय अवधि में समाधान करने के निर्देश दिए ताकि नागरिकों को परेशान ना होने पड़े। उन्होंने कहा कि समाधान शिविर के प्रति नागरिकों का रुझान काफी बढ़ रहा है। हर रोज नागरिक शिकायतें लेकर समाधान शिविर में पहुंच रहे हैं।

उन्होंने बताया कि शिविर में ज्यादातर शिकायतें पीपीपी से संबंधित आ रही हैं। ऐसे में समीक्षा करने पर सामने आया है कि शिकायतों की संख्या के अनुसार व्यवस्था में बदलाव करने की जरूरत है। जिसको देखते हुए पहले जहां तीन काऊंटर पीपीपी और प्रोपर्टी आईडी की शिकायतों के समाधान के लिए लगाए गए थे, उनकी संख्या को बढ़ाकर पीपीपी के लिए पांच और प्रोपर्टी आईडी के लिए दी कर दी गई है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को समाधान शिविर की शिकायतों के तत्परता से निदान के लिए स्पष्टï एवं सख्त निर्देश दिए हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here