पुलिस उपायुक्त यातायात द्वारा टीम के साथ किया जा रहा है शहर का सर्वे, यातायात से संबंधित खामियों को जल्द किया जाएगा दूर

0
1

अगले 15 दिन में गुरुग्राम फरीदाबाद रोड़ टोल के सभी बेरिअर पॉइंट्स पर उपलब्ध होगी फास्ट टैग सुविधा

फरीदाबाद- डीसीपी ट्रैफिक उषा के नेतृत्व में यातायात पुलिस द्वारा शहर का सर्वे किया जा रहा है और सर्वे के आधार पर यातायात से संबंधित खामियों की पहचान करके उनको दूर करने के लिए संबंधित विभाग को पत्राचार किया गया है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस द्वारा यात्रियों की सुरक्षा के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहे हैं। यातायात पुलिस द्वारा एक कदम आगे बढ़ते हुए डीसीपी ट्रैफिक के नेतृत्व में शहर का सर्वे किया जा रहा है सर्वे के दौरान स्थानों को चिन्हित करके खामियों को दूर किया जाएगा। इसी क्रम में पुलिस उपायुक्त यातायात ने आज NHAI के प्रोजेक्ट डायरेक्टर व् अन्य कर्मचारियों के साथ राष्ट्रीय राजमार्ग का सर्वे किया गया सर्वे के दौरान राजमार्ग के विभिन्न बिन्दुओं को चिन्हित करके यातायात खामियों को दूर करने के लिए अवगत कराया गया है। यातायात पुलिस द्वारा एनआईटी जोन के मार्गों का सर्वे किया जा चूका है और बिन्दुओं का चयन करके नगर निगम फरीदाबाद, FMDA को स्ट्रीट लाइट, रोड़ मार्किंग, साइन बोर्ड, रेड लाइट, ड्रेनेज सिस्टम, रोड़ डिवाइडर, ज़ेबरा क्रासिंग इत्यादि को दुरुस्त करने के लिए प्रत्राचार किया जा चुका है। इसके साथ ही फरीदाबाद गुरुग्राम टोल रोड का भी निरिक्षण करके खामी को दूर करने के लिए पत्राचार किया गया है तथा टोल औथोरटी को सभी टोल पॉइंट्स पर फ़ास्ट टैग सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए कहा गया है जिनके द्वारा आश्वस्त किया गया है कि आगामी 15 दिन के अंदर अंदर फ़ास्ट टैग सुविधा सभी बेरिअर पर उपलब्ध करवा दी जाएगी।

यातायात पुलिस द्वारा आगामी दिनों में ग्रेटर फरीदाबाद व् सेंट्रल जोन फरीदाबाद के मार्गों का भी सर्वे करके बिन्दुओं को चिन्हित करके खामियों को दूर करने के लिए सम्बंधित विभाग को पत्राचार किया जाएगा। यातायात पुलिस का यही प्रयास है कि शहर में यातायात स्थिति दुरुस्त हो और आमजन को अपनी यात्रा के दौरान किसी प्रकार की कठिनाई का सामना ना करना पड़े। यातायात पुलिस यात्रियों की सेवा के लिए तत्पर है इसके साथ ही आमजन से यह भी अपील है कि यात्रा के दौरान यातायात नियमों का पालन करके सकुशल अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here