हरियाणा सरस्वती धरोहर विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष धुमन सिंह किरमच ने कहा कि

0
1

अब हरियाणा सरकार 14 के स्थान पर 23 फसलों को एसपी पर खरीदेंगे यानी कि हरियाणा में उगाई जाने वाली हर फसल अब एसपी पर खरीदी जाएगी। हरियाणा में किसानों को नए सिर्फ ट्यूबल के नए कनेक्शन दिए जाएंगे बल्कि हरियाणा का किसान अब किसी भी कंपनी का 3 स्टार मोटर इस्तेमाल कर पाएगा।

उपाध्यक्ष धुमन सिंह किरमच सोमवार को लाडवा ब्लॉक समिति चेयरमैन के कार्यालय में समिति के सदस्यों के साथ बातचीत कर रहे थे। इस दौरान उपाध्यक्ष धुमन सिंह ने ब्लॉक समिति सदस्यों की समस्याओं को सुना और आश्वासन दिया कि उनकी सभी मांगों और समस्याओं को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा और उनका जल्द से जल्द समाधान करवाया जाएगा। उपाध्यक्ष ने कहा कि हरियाणा के किसानों को 133 करोड़ 55 लाख का अब्याना माफ कर दिया गया है। अब ट्रांसफार्मर बदले जाने पर किस को किसी प्रकार का कोई खर्चा नहीं देना होगा, हरियाणा सरकार अब इसका खर्चा स्वयं वहन करेगी। किसानों के फसल खराब होने के कारण उनका पुराना मुआवजा 137 करोड़ को भी मुख्यमंत्री ने एक हफ्ते के अंदर किसानों के खाते में डलवाने के निर्देश दिए है। अब तक हरियाणा में शायद ही आज तक किसानों के हित की ऐसी कोई सरकार बनी हो। कुरुक्षेत्र से शंखनाद रैली का शुभारंभ हो चुका है। इस पावन धारा से गीता का ज्ञान दिया गया था इसी कर्मस्थली से विधानसभा चुनाव का बिल्कुल बज चुका है। अब सत्य और ईमानदारी की जीत होगी

उपाध्यक्ष ने कहा कि रैली के तुरंत बाद कुरुक्षेत्र में बैठक ने निर्णय लिया है कि 11 अगस्त से 14 अगस्त तक तिरंगा यात्रा का आयोजन सभी 90 विधानसभा में किया जाएगा। इस मौके पर ब्लॉक समिति चेयरमैन प्रतिनिधि कुलदीप, वाइस चेयरमैन संजीव कश्यप, ब्लॉक समिति सदस्य विशाल कुमार, शैलेंद्र, जसवीर, राजकुमार, पूर्व सरपंच अनुज, सरपंच सतीश कटारिया, सरपंच कर्मवीर बदरपुर, सरपंच गुड्डी गुरदीप, सरपंच राजेंद्र कुमार, गुरदीप बेदी, राजू बाखली, राजेश बाखली, सोहन लाल डूडी आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here