सेरी मंच पर आयोजित होगा जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह- उपायुक्त

0
1

नगर नियोजन मंत्री राजेश धर्माणी होंगे स्वतंत्रता दिवस समारोह के मुख्य अतिथि

मंडी, 6 अगस्त। उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन ने बताया कि मंडी में जिला स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह सेरी मंच पर आयोजित किया जाएगा। समारोह में नगर नियोजन, आवास एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।कार्यक्रम 15 अगस्त को ध्वजारोहण के साथ ठीक 11 बजे शुरू होगा। इससे पहले मुख्य अतिथि तथा अन्य विशिष्ट अतिथि शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम के आयोजन की तैयारियों को लेकर सोमवार को उपायुक्त कार्यालय के वीसी रूम में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए अपूर्व देवगन ने कहा कि समारोह में आकर्षक मार्चपास्ट के साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे। उन्होंने समारोह के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि एसडीएम सदर की देखरेख में समारोह स्थल पर आने वाले अति विशिष्ट मेहमानों, स्वतंत्रता सेनानियों के पारिवारिक सदस्यों, नगर निगम पदाधिकारियों, जन प्रतिनिधियों, प्रेस प्रतिनिधियों के बैठने की समुचित व्यवस्था की जाएगी। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन की जिम्मेदारी जिला लोक सम्पर्क अधिकारी तथा जिला भाषा अधिकारी को दी गई। मार्चपास्ट उप पुलिस अधीक्षक की देखरेख में आयोजित होगा। मार्चपास्ट में पुलिस, होमगार्ड, एनसीसी व स्थानीय पाठशालाओं के विद्यार्थी भाग लेंगे। उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर समारोह स्थल पर सजावट करने के निर्देश दिए।

उपायुक्त ने जिला के सभी उच्चाधिकारियों को इस राष्ट्रीय उत्सव में भाग लेने को कहा। उन्होंने कहा कि हमारा यह दायित्व है कि स्वतंत्रता दिवस के राष्ट्रीय उत्सव में शरीक हों।

बैठक में एडीएम डॉ मदन कुमार, एसडीएम ओम कान्त ठाकुर, सहायक आयुक्त कुलदीप पटियाल सहित जिला के अधिकारी उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here