*जिलावासी खनन की सूचना हेल्पलाइन नंबर 0172-2585000 पर दें – सचिन गुप्ता*

0
0

*चार महीने में अवैध माईनिंग करते 109 वाहनों को पकड़कर 1.13 करोड़ रूपये राजस्व किया एकत्रित, 58 केस दर्ज किए – अतिरिक्त उपायुक्त*

*अतिरिक्त उपायुक्त ने जिला टास्क फोर्स कमेटी की बैठक की करी अध्यक्षता*

पंचकूला, 2 अगस्त – अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता ने कहा कि जिला में माईनिंग को रोकने के लिए विभिन्न विभागों की अलग-अलग टीमों का गठन किया गया है। उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि वे अवैध माइनिंग की सूचना हेल्पलाइन नंबर 0172-2585000 पर दे । उन्होंने कहा कि अवैध खनन रोकने के लिए जिला प्रशासन तत्पर है।

अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता आज लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित जिला टास्क फोर्स कमेटी की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में जिला में किसी भी प्रकार का खनन नहीं हो सकता है। वैध खनन पर विभाग ने रोक लगा दी है। ऐसी एजेंसियों से भूमि का लेवल बनवाया जाए। साथ ही जिला में अवैध खनन कार्य पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया जाए।

अतिरिक्त उपायुक्त ने खनन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वो एक सप्ताह में जिला की सभी जगहों की रिपोर्ट बनाकर दें। ताकि उन स्थानों पर औचक निरीक्षण करके अवैध खनन को रोका जा सके । उन्हांेने कहा कि एसडीएम कालका व पंचकूला अपने-अपने क्षेत्रों में अलग से दौरा करें। पुलिस की टीम अपने गस्त को बढ़ाएं। इस दौरान जो भी खनन करते हुए मिले, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाए।

उन्होंने कहा कि एक अप्रैल से 31 जुलाई तक जिला में चल रहे माईनिंग कार्य, मिट्टी के परमिट जारी करने एवं अवैध खनन में वाहनों पर लगाई गई पैनल्टी के अधार पर लगभग 1.13 करोड़ रुपए का राजस्व एकत्र हुआ है। इसके अलावा 109 वाहनों को अवैध माईनिंग का कार्य करते हुए पकड़ा गया है और 58 केस दर्ज किए गए हैं।

बैठक में एसडीएम कालका लक्षित सरीन, एसडीएम पंचकूला गौरव चौहान , एसीपी कालका जोगिंदर शर्मा, उप सिविल सर्जन डॉ. संजू सिंह, माइनिंग अधिकारी गुरजीत सिंह, इंस्पेक्टर अतुल, सहायक सुनील कुमार, बीडीपीओ पिंजौर विनय प्रताप, ईटीओ रमनजीत सिंह, इंर्फोस्मेंट इंस्पेक्टर सुरेन्द्र सिंह सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here