मंडल आयुक्त संजीव वर्मा ने की चुनाव तैयारियों की समीक्षा

0
0

आचार संहिता की ईमानदारी से पालना करें सभी पक्ष: मंडल आयुक्त

मंडल आयुक्त के समक्ष एडीसी ने दिया चुनाव तैयारियों का विस्तार से ब्यौरा

रिटर्निंग ऑफिसर से चुनाव तैयारियों को लेकर की विस्तार से चर्चा

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर रोहतक मंडल आयुक्त संजीव वर्मा ने शुक्रवार को लघु सचिवालय सभागार में जिला प्रशासन और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक को संबोधित किया। इससे पूर्व लघु सचिवालय पहुंचने पर एडीसी सलोनी शर्मा ने मंडल आयुक्त का गुलदस्ते के साथ स्वागत किया। मंडल आयुक्त ने मीटिंग में चारों विधानसभा (झज्जर, बहादुरगढ़, बादली, बेरी) के रिटर्निंग ऑफिस (एसडीएम) से विस्तार से चुनाव तैयारियों के बारे में चर्चा की और चुनाव के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

मंडल आयुक्त के समक्ष चुनाव तैयारियों की जानकारी देते हुए एडीसी ने बताया कि चुनाव आयोग के निर्देशानुसार सभी नोडल ऑफिसर की नियुक्ति कर दी गई है। एमसीसी उल्लंघन की प्रतिदिन की रिपोर्ट चुनाव आयोग को भेजी जा रही है। उन्होंने बताया कि सभी बूथों की फिजिकल वेरिफिकेशन का कार्य पूरा किया जा चुका है। इस उपरांत मंडल आयुक्त ने मीटिंग में मौजूद राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि राजनीतिक दलों की निष्पक्ष, स्वतंत्र व पारदर्शी ढंग से चुनाव संपन्न करवाने में अहम भूमिका है। उन्होंने कहा कि ड्राफ्ट मतदाता सूची तैयार हो चुकी है व अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन 27 अगस्त, 2024 को किया जाएगा। अगर मतदाता सूची में किसी प्रकार की आपत्ति है तो तुरंत दर्ज करवाएँ। इसके अलावा 1 जुलाई को 2024 को जो 18 वर्ष पूरी करने वाले युवा 2 सितंबर तक अपना वोट बनवाने के लिए आवेदन कर सकते हैं।

मंडल आयुक्त संजीव वर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और यह सुनिश्चित किया जाए कि सभी प्रक्रियाएं चुनाव आयोग के नियमों के अनुसार हों। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता की सभी पक्ष पूरी ईमानदारी के साथ पालना करें। जिले के रिटर्निंग ऑफिसरों ने आश्वस्त किया कि चुनाव की सभी तैयारियां चुनाव आयोग के द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार की जा रही हैं।

मंडल आयुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे समय-समय पर चुनाव तैयारियों की समीक्षा करते रहें और किसी भी प्रकार की अनियमितता की जानकारी तुरंत संबंधित अधिकारियों को दें। उन्होंने कहा कि प्रशासन की जिम्मेदारी है कि चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण और निष्पक्ष रूप से संपन्न हो। इस मौके पर एसडीएम बादली सतीश यादव, एसडीएम बहादुरगढ़ परमजीत सिंह, एसडीएम झज्जर रविंद्र यादव, एसडीएम बेरी रविंद्र मलिक, डीआरओ प्रमोद चहल, डीआईपीआरओ सतीश कुमार के अलावा कांग्रेस पार्टी प्रतिनिधि विकास अहलावत, आम आदमी पार्टी प्रतिनिधि जोगिंद्र तंवर, बीएसपी पार्टी प्रतिनिधि सत्यप्रकाश, आईएनएलडी प्रतिनिधि पवन धनखड़, आप प्रतिनिधि सोमबीर सिंह आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here