हरियाणा के विकास का आधार है डबल इंजन सरकार-प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली

0
3

-भाजपा सरकार सबका साथ-सबका विकास मॉडल पर कर रही है सभी वर्गों के उत्थान के लिए कार्य
-प्रदेशाध्यक्ष मोहन लाल बड़ौली ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत गांव में पौधरोपण करते हुए ग्रामीणों को पौधारोपण करने का किया आह्वïान
-विधायक मोहनलाल बड़ौली के हरियाणा भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बनने की खुशी में गांव गढ़ी बिंदरौली में आयोजित किया गया अभिनंदन व आशीर्वाद समारोह

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष एवं राई से विधायक मोहनलाल बड़ौली ने कहा कि भाजपा की केन्द्र व प्रदेश की डबल इंजन सरकार हरियाणा के विकास का आधार है। केंद्र व प्रदेश सरकार अंत्योदय उत्थान एवं कल्याण के लिए निरंतर प्रयासरत है और गरीबों को समाज की मुख्यधारा में लाकर उन्हें गर्व से सिर उठाकर जीवन जीने की दिशा में कार्य कर रही है। प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली रविवार को गांव बिंदरौली में आयोजित अभिनंदन समारोह में ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे।
विधायक मोहनलाल बड़ौली के भाजपा प्रदेशाध्यक्ष बनने की खुशी में रविवार को गांव गढ़ी बिंदरौली की अखिल भारतीय संत समिति द्वारा महंत संजय ब्रह्मचारी आश्रम में अभिनंदन व आशीर्वाद समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में पहुंचने पर ग्रामीणों ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया। ग्रामीणों ने भाजपा हाईकमान का धन्यवाद किया कि उन्होंने हमारे क्षेत्र के एक छोटे से कार्यकर्ता को इतने बड़े पद पर पहुंचाया। इस दौरान प्रदेशाध्यक्ष ने ग्रामीणों का धन्यवाद करते हुए कहा कि आप लोगों की मेहनत और आशीर्वाद का ही परिणाम है कि मुझे पार्टी ने इतनी बड़ी जिम्मेदारी दी और मुझे पूरा विश्वास है कि इस जिम्मेदारी पर खरा उतने के लिए आप मेरा साथ देंगे और प्रदेश में तीसरी बार भाजपा सरकार बनाने में अपनी अहम भूमिका निभाएंगे।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि भाजपा सरकार सबका साथ-सबका विकास के मॉडल पर काम रही है, जिससे समाज के सभी तबकों को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि योजनाबद्ध तरीके से प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए सरकार वचनबद्ध है और इसके लिए सरकार द्वारा अनेक विकास योजनाएं क्रियान्वित करते हुए आमजन को लाभान्वित करने की दिशा में कारगर एवं सराहनीय कदम उठाए हैं। सरकार का शिक्षा, स्वास्थ्य, सडक़, जल व बिजली आपूर्ति सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं पर पूरा फोकस है।
उन्होंने कहा कि सरकार ने भ्रष्टïाचार का अंत करने के लिए सरकारी योजनाओं को ऑनलाईन किया, जिसका आज यह परिणाम है कि आज हर पात्र व्यक्ति को सरकारी योजनाओं का शत प्रतिशत लाभ मिल रहा है, जिसको लेकर आज समाज का हर वर्ग खुश है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने खर्ची-पर्ची का अंत करते हुए प्रदेश के योग्य उम्मीदवारों को पूरी पारदर्शिता के साथ सरकारी नौकरियां देने का कार्य किया। इसके अलावा अनेक योजनाओं का लाभ आज पात्र व्यक्तियों को घर बैठे मिल रहा है।
समारोह के दौरान प्रदेशाध्यक्ष ने एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत गांव में पौधरोपण करते हुए ग्रामीणों का आह्वïान किया वे ज्यादा से ज्यादा पौधारोपण करें और उनकी देखभाल करें ताकि हमारी प्रकृति का संरक्षण हो सके। उन्होंने कहा कि पर्यावरण की शुद्धता के लिए यह जरूरी है कि हम सभी को एक-एक पेड़ अवश्य लगाना चाहिए। जितने ज्यादा पेड़-पौधे होंगे, उतना ही हमारा पर्यावरण स्वच्छ होगा। उन्होंने कहा कि मानवता की सेवा के साथ-साथ हमें पर्यावरण शुद्धता की ओर भी ध्यान देना होगा।

उन्होंने कहा कि कृषि के लिए जमीन को उपजाऊ रखने में पेड-पौधों और वनों का बड़ा योगदान होता है। इसलिए हमें अधिक से अधिक पेड़ लगाकर वनों का विकास करना होगा और पेड़-पौधों की रक्षा करनी होगी। जितने ज्यादा पेड़-पौधे होंगे, उतना ही हमारा पर्यावरण स्वच्छ होगा। आज तापमान में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, इसका एक कारण पेड़ों की कटाई ज्यादा होना है। इस मौके पर पूर्व मंत्री कृष्णा गहलावत, भाजपा के वरिष्ठï नेता आजाद सिंह नेहरा, रविन्द्र दिलावर सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here