मतदान केन्द्रों की ड्राफ्ट सूचियां प्रकाशित-जिला निर्वाचन अधिकारी

0
2

आपत्ति या सुझाव 8 सितम्बर तक कर सकते हैं प्रस्तुत

मंडी, 2 सितम्बर। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिला मंडी की सभी 10 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों 26-करसोग(अजा), 27-सुंदरनगर, 28-नाचन(अजा), 29-सिराज, 30-द्रंग, 31-जोगिन्द्रनगर, 32-धर्मपुर, 33-मंडी, 34-बल्ह(अजा) और 35-सरकाघाट की मतदान केन्द्रों की प्रारूप सूचियां (ड्राफ्ट लिस्ट) लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की घारा 25 के प्रावधानों के अनुसार तैयार कर दी गई हैं। यह सूचियां जनसाधारण के निःशुल्क निरीक्षण के लिए 2 सितम्बर से लेकर 8 सितम्बर तक उपायुक्त कार्यालय, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी(एसडीएम) करसोग, सुंदरनगर, गोहर, थुनाग, पधर, जोगिन्द्रनगर, धर्मपुर, मंडी, बल्ह और सरकाघाट, जिला की सभी तहसीलों व उप तहसीलों उपलब्ध रहेंगी।

उन्होंने बताया कि ड्राफ्ट प्रकाशन में मतदान केन्द्र का नाम, भवन जिसमें मतदान केन्द्र स्थित है, मतदान केन्द्र कितने क्षेत्र में है, मतदान केन्द्र के लिए आने-जाने के लिए एक रास्ता है की दो रास्ते हैं, मतदाता को मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए कितनी दूरी तय करनी पड़ेगी व पहले से बने मतदान केन्द्र में कोई बदलाव किया गया है कि नहीं। इस बारे सारी जानकारी प्रारूप सूची में दर्शाई गई है।

उन्होंने कहा कि इन मतदान केन्द्रों की सूची के संबंध में कोई आपत्ति या सुझाव को उपायुक्त कार्यालय या संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी(एसडीएम) के कार्यालय में 8 सितम्बर, 2024 तक प्रस्तुत किया जा सकता है। आपत्तियों और सुझावों का निपटारा जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा 12 सितम्बर, 2024 तक किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here