नामांकन प्रक्रिया के दौरान सोनीपत विधानसभा से रमेश खत्री ने रिटर्निंग अधिकारी अमित कुमार के समक्ष प्रस्तुत किया अपना नामांकन

0
1

-जिला के गन्नौर, राई, खरखौदा, गोहाना तथा बरोदा में किसी भी उम्मीदवार ने नहीं करवाया अपना नामांकन दर्ज

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ० मनोज कुमार ने बताया कि गुरूवार को जिला की सभी छ: विधानसभा क्षेत्रों के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू की गई। सभी विधानसभाओं के रिटर्निंग अधिकारी नामांकन के लिए प्रात: 11 बजे से 03 बजे तक उम्मीदवारों के नामांकन प्राप्त करने के लिए नामांकन कक्ष में उपस्थित रहे। उन्होंने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के पहले दिन जिला की सभी छ: विधानसभा क्षेत्रों में से सोनीपत विधानसभा क्षेत्र में एक उम्मीदवार ने अपना नामांकन दर्ज करवाया।

सोनीपत विधानसभा के लिए रमेश खत्री ने आजाद उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन रिटर्निंग अधिकारी एवं एसडीएम सोनीपत के अमित कुमार के समक्ष प्रस्तुत किया। उन्होंनें बताया कि सोनीपत विधानसभा के अलावा जिला की पांच विधानसभा क्षेत्रों गन्नौर, राई, खरखौदा, गोहाना व बरोदा में किसी भी विधानसभा में किसी भी उम्मीदवार ने कोई नामांकन जमा नहीं करवाया। उन्होंने कहा कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान चुनाव आयोग की सभी हिदायतों का पालन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि नामांकन के लिए आने वाले उम्मीदवार आयोग की हिदायतों का पालन करते हुए प्रशासन का सहयोग करें।

उन्होंने बताया कि नामांकन कक्ष से 100 मीटर के दायरे में तीन लाने की अनुमति होगी। नामांकन के वक्त नामांकन करने वाले व्यक्ति के साथ केवल चार व्यक्ति नामांकन कक्ष में आने की अनुमति होगी। उन्होंने बताया की नामांकन कक्ष पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरे से लैस होगा। इसके अलावा चुनाव आयोग की सुविधा एप व वेबसाइट के जरिये ऑनलाइन भी नामांकन पत्र भरा जा सकता है। ऑनलाइन नामांकन पत्र की हार्ड कॉपी संबंधित आरओ कार्यालय में जमा करवानी अनिवार्य होगी। उन्होंने बताया कि चुनाव नामांकन की प्रक्रिया 12 सितंबर तक चलेगी तथा 13 सितंबर को नामांकन पत्रों की छंटनी होगी। इसी प्रकार 16 सितंबर तक नामांकन वापिस लिए जा सकेंगे और 5 अक्टूबर को मतदान एवं 8 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी। चुनाव आयोग के हिदायतानुसार कार्य किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here