शिक्षक दिवस पर किया निबंध प्रतियोगिता का आयोजन:-

0
1

समसामयिक सामाजिक ज्वलंत विषयों पर करवाई गई निबंध प्रतियोगिता:-

तोशाम, 05 सितंबर। स्थानीय चौधरी बंसीलाल राजकीय महिला महाविद्यालय में हिंदी विभाग के तत्वावधान में शिक्षक दिवस के उपलक्ष में निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। प्रतियोगिता में छात्राओं ने पर्यावरण संरक्षण, स्वास्थ्य जागरूकता, महिला सशक्तिकरण, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, आज के युग में शिक्षा का महत्व और अन्य समसामयिक सामाजिक ज्वलंत मुद्दों पर अपनी लेखनी के माध्यम से निबंधों में अभिव्यक्ति दी।

इस अवसर पर विभागाध्यक्ष डॉक्टर तरुना यादव ने बताया कि निबंध के माध्यम से हम किसी गहन विषय पर विस्तार से विचार कर सकते हैं। निबंध लेखक के व्यक्तित्व को प्रकाशित करता है। उन्होंने कहा कि समसामयिक सामाजिक ज्वलंत मुद्दों पर निबंध लिखना व्यक्ति का स्वाधीन चिंतन होता है। जिससे समाज को आईना दिखता है। वहीं डॉ कविता देवी ने बताया कि समय-समय पर विभाग में इस प्रकार की गतिविधियां होती रहती हैं। जिससे छात्राओ की अभिव्यक्ति की क्षमता को बढ़ावा मिलता है।

-यह रहे परिणाम:-

निबंध प्रतियोगिता में प्रथम स्थान देविका बी.ए. प्रथम वर्ष का रहा, द्वितीय स्थान निशा बीए द्वितीय वर्ष व तृतीय स्थान काजल बीए द्वितीय वर्ष का रहा। इस अवसर पर प्रोफेसर राजेंद्र सिंह, प्रोफेसर जयपाल शास्त्री, प्रोफेसर सरिता, प्रोफेसर प्रवीण, प्रोफेसर सुशील, प्रोफेसर मोनिका सहित सभी स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here