हर व्यक्ति अपनी माँ को समर्पित करते हुए एक पौधा जरुर लगाये : विधायक राजेश नागर

0
1

– माता अमृतानंदमयी हस्पताल में “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान के तहत आयोजित हुआ विशाल पौधरोपण कार्यक्रम

फरीदाबाद, 19 जुलाई। तिगांव विधानसभा क्षेत्र से विधायक राजेश नागर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में एक पेड़ मां के नाम अभियान को चलाया है। प्रधानमंत्री की प्रेरणा से हरियाणा प्रदेश में इस अभियान के तहत करीब लाखों पौधे लगवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि जो भी नागरिक यह वृक्ष लगाएंगे, वे अपनी माता की स्मृति को तो हमेशा याद रखेंगे ही, यह धरती मां के लिए भी एक अनुपम सेवा होगी। आज के समय में बढ़ते हुए आधुनिकीकरण एवं औद्योगिकीकरण के कारण पर्यावरण की सुरक्षा करना एक गंभीर समस्या बन गई है। इसलिए जलवायु परिवर्तन के प्रतिकूल प्रभावों की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए लोगों को व्यक्तिगत रूप से शामिल करने व अधिक से अधिक पौधे लगाने के लिए प्रोत्साहित करना अति आवश्यक है।

विधायक राजेश नागर आज शुक्रवार को फरीदाबाद स्थित माता अमृतानंदमयी हस्पताल के प्रांगण में “एक पेड़ माँ के नाम” अभियान के तहत आयोजित विशाल पौधरोपण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि अमृता अस्पताल तथा फरीदाबाद महानगर विकास प्राधिकरण के बीच हुए एमओयू के अंतर्गत आयोजित इस कार्यक्रम में करीब 5200 पौधे लगाये गये हैं। एमओयू तहत अमृता अस्पताल द्वारा माता अमृतानंदमयी मार्ग से अमोलिक चौक तक सड़क का विकास और रखरखाव का कार्य भी किया जाएगा। साथ ही रोटरी क्लब फरीदाबाद द्वारा अगले 3 महीनों में तिगांव स्थित चंडीला चौक एवं मनसंस्कृति स्कूल चौक का विकास एवं एक वर्ष तक रखरखाव का कार्य भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि तिगांव मार्किट में शौचालय नहीं है जिसके कारण मार्किट आई महिलाओं को दिक्कत का सामना करना पड़ता है इसलिए रोटरी क्लब्स और इनरव्हील क्लब्स मिल कर शौचालय के निर्माण के साथ साथ चौको का भी विकास करेंगे।

पौधरोपण कार्यक्रम में इनर व्हील डिस्ट्रिक्ट 301 की तरफ से स्वागत नेशनल एडिटर अनीता जैन और इंडस्ट्रियल टाउन की प्रेजिडेंट पूजा जैन ने की।

इस अवसर पर रोटरी क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर डॉ. महेश त्रिखा, अमृता हॉस्पिटल से स्वामी स्वामी एकनाथ, सीएमओ डॉ. विनय गुप्ता, आरटीएन. नीरज भूटानी, पूजा जैन, अनीता जैन, मुनीश मदान, योगेश गुप्ता सहित एफएमडीए, वन विभाग के अधिकारियों सहित अन्य कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

फोटो संलग्न।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here