असहाय जरूरतमंद व्यक्ति की हर संभव मदद करनी चाहिए: डीसी

0
0

– ढाणा लाडनपुर निवासी निशा द्वारा उपचार में मदद की गुहार पर बोले डीसी महावीर कौशिक

– डीईओ नरेश मेहता ने निशा के पांच डायलसिस करवाने का खर्च वहन करने की घोषणा की

भिवानी, 29 अगस्त।    डीसी महावीर कौशिक ने कहा कि असहाय जरूरतमंद व्यक्ति की जितनी मदद की जाए, उतनी कम होती है। साधन संपन्न लोगों को असहाय की सहायता करनी चाहिए। असहाय व्यक्ति की मदद करने से आत्मिक शांति भी मिलती है।

डीसी श्री कौशिक वीरवार को लघु सचिवालय में नागरिकों की समस्याएं सुनने के दौरान अपना संदेश दे रहे थे। समस्याएं सुनने के दौरान गांव ढाणा लाडनपुर निवासी निशा ने डीसी को बताया कि वह किडनी की बीमारी से ग्रस्त है, जिसमें चिकित्सकों ने उनकी किडनी को बदला जाना बताया है, लेकिन अभी तक कोई डोनर नहीं मिल रहा है। फिलहाल वह डायलिसिस के सहारे है, लेकिन उनके पास उपचार के पैसों का कोई साधन नही है। इससे उनके सामने बड़ी मुसीबत बनी है। इस पर डीआरडीए हॉल में मौजूद डीईओ नरेश मेहता ने निशा की पांच डायलिसिस का खर्च वहन करने की घोषणा की, जिसकी डीसी ने प्रशंसा की।

डीसी ने कहा कि इंसान के अंदर संवेदनाओं का होना भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि समाज के निर्माण में सामाजिक व स्वयंसेवी संस्थाओं और दानवीर व्यक्तियों का अहम योगदान होता है। अनेक ऐसी संस्थाएं हैं जो असहाय जरूरतमंद मरीजों की मदद के लिए आगे आती हैं। जरूरतमंदों को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से योगदान दिया गया योगदान अन्य लिए प्रेरणादायी होता है।

इस दौरान डीसी के समक्ष सुशीला ने राजस्व कॉलोनी में सीवर जाम होने, कैरू निवासी बलवान सिंह ने गली से अवैध निर्माण हटवाने, जय नारायण उनके अलावा उनकी पत्नी इंद्रावती की वृद्धावस्था पेंशन को झज्जर से भिवानी करवाने की मांग की। चांग निवासी सोनू ने डीसी को बताया कि वह 63 प्रतिशत विकलांग है, बावजूद इसके लिए उसकी पेंशन नहीं बनाई जा रही है। आसलवास दुबिया निवासी मांगेराम ने उनके गांव की फिरनी से अवैध कब्जा हटवाने की मांग की ताकि फिरनी को पक्का करने कार्य पूरा किया जा सके।

इस दौरान एडीसी हर्षित कुमार, नगराधीश विपिन कुमार, डीडीपीओ आशीष मान, यातायात प्रबंधक भरत परमार, कार्यकारी अभियंता सुनील रंगा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here