रेवाड़ी हॉफ मैराथन को लेकर उत्साहित नजर आ रहा हर वर्ग

0
1

*- जिला प्रशासन की ओर से 11 को कराया जा रहा है रेवाड़ी हॉफ मैराथन का आयोजन*

*- मुख्यमंत्री नायब सिंह रेवाड़ी हॉफ मैराथन को दिखाएंगे हरी झंडी, स्वयं भी लगाएंगे दौड़, बढ़ाएंगे धावकों का हौसला*

*रेवाड़ी, अगस्त*

डीसी अभिषेक मीणा ने कहा कि हरियाणा उदय आउटरीच कार्यक्रम के तहत रेवाड़ी जिला प्रशासन की ओर से पीतल नगरी रेवाड़ी में रविवार, 11 अगस्त को ‘एक दौड़ देश के नाम’ थीम पर रेवाड़ी हॉफ मैराथन नाम से बड़े इवेंट का आयोजन किया जा रहा है। इस मेगा इवेंट में धावक अलग-अलग श्रेणियों में भागीदारी करेंगे। रेवाड़ी हॉफ मैराथन को लेकर बच्चों व युवाओं के साथ ही हर वर्ग में भारी जोश व उत्साह नजर आ रहा है और वे हॉफ मैराथन का हिस्सा बनने के लिए पोर्टल www.rewarihalfmarathon.com पर बढ़चढक़र रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी रेवाड़ी हॉफ मैराथन को बतौर मुख्य अतिथि हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे और प्रतिभागियों के साथ दौड़ते हुए उनका उत्साहवर्धन भी करेंगे। हॉफ मैराथन के विजेताओं को राव तुलाराम स्टेडियम परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित भी किया जाएगा। उन्होंने जिलावासियों से रेवाड़ी हॉफ मैराथन में पूरे जोश व उत्साह से भाग लेते हुए अधिक से अधिक पंजीकरण कराने के लिए प्रेरित किया।

*रेवाड़ी हॉफ मैराथन को लेकर 9 व 10 को होगा एक्सपो का आयोजन

डीसी ने बताया कि रेवाड़ी हॉफ मैराथन को लेकर 9 व 10 को एक्सपो का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी हॉफ मैराथन में भागीदारी कर रहे प्रतिभागी धावक शुक्रवार 9 अगस्त को प्रातः: 11 बजे से सायं 6 बजे तक तथा शनिवार 10 अगस्त को प्रातः: 10 बजे से सायं 4 बजे राव तुलाराम स्टेडियम रेवाड़ी से अपनी-अपनी हॉफ मैराथन से संबंधित किट प्राप्त कर सकते हैं ताकि उन्हें रविवार 11 अगस्त को हॉफ मैराथन के दौरान किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

*रेवाड़ी हॉफ मैराथन इवेंट में होंगी तीन श्रेणियां

डीसी अभिषेक मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि रेवाड़ी हॉफ मैराथन इवेंट को तीन श्रेणियों में बांटा गया है. जिसमें पहली श्रेणी में 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन, दूसरी श्रेणी में 10 किलोमीटर रन व तीसरी श्रेणी 5 किलोमीटर की रन फॉर फन होगी। उन्होंने बताया कि रेवाड़ी हॉफ मैराथन में भागीदारी के लिए www.rewarihalfmarathon.com पर पंजीकरण कराना होगा। डीसी ने बताया कि 21 किलोमीटर की हाफ मैराथन व दूसरी श्रेणी में 10 किलोमीटर रन में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा। 21 किलोमीटर की हॉफ मैराथन में प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ व पंचम विजेताओं को क्रमश: 1.21 लाख, 1 लाख, 75 हजार, 51 हजार व 11 हजार रूपए तथा 10 किलोमीटर रन में प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ व पंचम विजेताओं को क्रमश: 1 लाख, 75 हजार, 51 हजार, 21 हजार व 11 हजार रुपए से पुरस्कृत किया जाएगा।

*रेवाड़ी हॉफ मैराथन में हरियाणवी सिंगर बिखेरेंगे हरियाणवी कला-संस्कृति का जलवा

हॉफ मैराथन कार्यक्रम के दौरान राव तुलाराम स्टेडियम परिसर में सांस्कृतिक मंच सजेगा जिस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा जिसमें प्रदेश के लोक कलाकार विभिन्न प्रकार की सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के माध्यम से लोगों को हरियाणा उदय आउटरीच कार्यक्रम के उद्देश्यों से भी अवगत कराते हुए हरियाणवी कला एवं संस्कृति का जलवा बिखेरेंगे और प्रतिभागियों में जोश व उत्साह का संचार करेंगे। कार्यक्रम में रेणुका पंवार सहित मशहूर हरियाणवी सिंगर प्रदीप बूरा व पूजा हुड्डा व अन्य लोक कलाकार दर्शकों का मनोरंजन करेंगे। हॉफ मैराथन के समापन अवसर पर विजेता रहे प्रतिभागियों को मुख्य मंच से नगद इनाम राशि देकर सम्मानित किया जाएगा। रेवाड़ी हॉफ मैराथन का उद्देश्य आमजन में भाईचारे और सौहार्द प्रेम की भावना का संदेश देते हुए स्वास्थ्य लाभ लेकर विकास में भागीदार बनना है।

*यह रहेगा हॉफ मैराथन का रूट

रविवार, 11 अगस्त की सुबह रेवाड़ी हॉफ मैराथन का शुभारंभ मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी राव तुलाराम स्टेडियम के दिल्ली रोड़ एंट्री गेट से करेंगे। हॉफ मैराथन दिल्ली रोड से शुरू होकर अभय सिंह चौक, राजेश पायलट चौक होते हुए गढ़ी बोलनी रोड, आउटर बाईपास से वापिस इसी रूट से होते हुए राव तुलाराम स्टेडियम परिसर में पहुंचेगी। तीन श्रेणियों के अनुरूप धावकों को दिशा सूचक से 5, 10 व 21 किलोमीटर से अवगत कराया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here