*लोकतंत्र में एक-एक वोट का है महत्व : सीईओ विकास यादव*

0
0

*- बहुतकनीकी संस्थान लिसाना में स्वीप गतिविधियां हुई आयोजित*

*रेवाड़ी, 28 अगस्त*

राजकीय बहुतकनीकी संस्थान लिसाना में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं भागीदारी (स्वीप) कार्यक्रम के अंतर्गत संस्थान के युवा छात्र व छात्राओं को मतदान के प्रति जागरूक व जिम्मेदार बनाने के लिए डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा के मार्गदर्शन में संस्थान परिसर में विभिन्न मतदाता जागरूकता गतिविधियों का आयोजन किया गया। बुधवार को सीईओ जिला परिषद रेवाड़ी विकास यादव की अध्यक्षता में संस्थान के विद्यार्थियों ने नुक्कड़ नाटक, भाषण, कविता- वाचन आदि के माध्यम से युवाओं को आगामी विधानसभा आम चुनाव में देश का एक जिम्मेदार नागरिक बनकर वोट डालने के लिए प्रेरित किया।

सीईओ जिला परिषद विकास यादव ने कहा कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया में हर एक वोट का महत्व होता है। मतदान जनता की शक्ति होती है। इसके बदौलत वे लोग अपने मनपसंद जनप्रतिनिधि का चुनाव करते हैं। उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा समय-समय पर मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन कराया जाता है। जिला प्रशासन की पूरी कोशिश रहती है कि अधिक से अधिक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि मतदाता प्रतिशत बढ़ाने के लिए बुद्धिजीवियों को आगे आने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा इस बात का ख्याल रखा जा रहा है कि एक भी व्यक्ति मतदाता सूची में नाम दर्ज होने से वंचित न रहे और अपने मताधिकार का बढ़चढक़र प्रयोग करें। इस अवसर पर राजकीय बहुतकनीकी संस्थान लिसाना के प्राचार्य सुखबीर यादव, प्राध्यापिका ज्योत्सना यादव सहित अन्य अन्य स्टाफ मौजूद रहा।

*नुक्कड़ नाटक के माध्यम से मतदाताओं को किया जागरूक

जिला में विधानसभा आम चुनाव के तहत मतदाता प्रतिशत बढ़ाने के लिए आयोजित की जा रही स्वीप गतिविधियों के तहत राजकीय बहुतकनीकी संस्थान लिसाना में डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अभिषेक मीणा के मार्गदर्शन में स्वीप कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय करनावास की छात्राओं किन, स्वीटी, संजना, एकता, कोमल, निशिका, वंदना, चंचल, रिया ने सतीश मस्तान के निर्देशन में नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति देते हुए मदताताओं को बढ़चढक़र मतदान करने का संदेश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here