खर्च पर्यवेक्षक ने अधिकारियों को दिए जरूरी दिशा-निर्देश

0
1

विश्व के सबसे समृद्ध लोकतंत्र में चुनाव ड्यूटी लगना बेहद गर्व की बात- खर्च पर्यवेक्षक

तय सीमा से अधिक नकदी व चुनाव प्रभावित करने वाले वस्तुओं पर नजर रखें टीमें- खर्च पर्यवेक्षक

विधानसभा चुनाव में जिले में चुनाव प्रचार की गतिविधियों के खर्च की निगरानी के लिए नियुक्त खर्च पर्यवेक्षक अजीत पाल, आईआरएस ने चुनाव प्रक्रिया से जुड़े अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित मीटिंग को संबोधित करते हुए खर्च पर्यवेक्षक ने कहा कि हम विश्व के सबसे समृद्ध लोकतंत्र में रहते हैं और चुनाव ड्यूटी लगना बेहद गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ ड्यूटी करें।

मीटिंग में एडीसी सलोनी शर्मा ने खर्च पर्यवेक्षक के समक्ष चुनाव तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। खर्च पर्यवेक्षक ने कहा कि फील्ड में कार्यरत टीमें निर्धारित सीमा से ज्यादा नकदी पर नजर रखें। इसके अलावा चुनाव को प्रभावित करने वाले वस्तुओं पर भी अपनी नजर रखें। उन्होंने कहा कि निष्पक्ष चुनाव संपन्न करवाने में फील्ड में तैनात टीमों का निष्पक्ष चुनाव करवाने में अहम भूमिका है। एसएसटी टीमों को चुनाव आयोग की हिदायतों को पूरी गंभीरता के साथ अध्ययन करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मैं स्वयं फील्ड में रहूंगा और टीमें पूरी मुस्तैदी के साथ अलर्ट मोड में रहें। मीटिंग में एसएसटी टीमों के सदस्य एवं इंचार्ज के अलावा चारों विधानसभा के एआरओ भी मौजूद रहे।

खर्च पर्यवेक्षक ने कंट्रोल रूम का किया निरीक्षण

मीटिंग के उपरांत खर्च पर्यवेक्षक ने जिला मुख्यालय पर स्थापित कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया। कंट्रोल रूम की कार्यप्रणाली को विस्तार से जाना व कर्मचारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। इस दौरान एडीसी सलोनी शर्मा भी मौजूद रही व चुनाव तैयारियों के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि निष्पक्ष, पारदर्शी व स्वतंत्र चुनाव संपन्न करवाने के लिए जिले की चारों विधानसभा में चुनाव आयोग के निर्देशानुसार प्रबंध किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here